दिलचस्प

7 फेरे लेने से पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, बोली- शादी से ज्यादा जरूरी है शिक्षा – Video

कहते हैं शादी जीवन का सबसे अहम दिन होता है। वैसे तो ये बात सच है, लेकिन इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण दिन होता है आपकी परीक्षा का दिन। यदि आप समय पर एग्जाम देने पहुंच जाते हैं, उसमें अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपका भविष्य बदल सकता है। पहले के जमाने में भले लड़कियां शादी को ज्यादा अहमियत देती थी, लेकिन अब जमाना बदल गया है। अब महिलाओं ने शिक्षा को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है। उदाहरण के लिए अपनी शादी के पहले दुल्हन का जोड़ा पहने एग्जाम देने पहुंची इस लड़की को ही ले लीजिए।

शादी का जोड़ा पहन एग्जाम देने पहुंची दुल्हन

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक दुल्हन का परीक्षा देते हुए वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे लड़की एक दुल्हन की तरह सजधज के परीक्षा हॉल में अपना पेपर देने पहुंची है। वह पूरे मन से अपनी एग्जाम दे रही है। इस लड़की का नाम शिवांगी बगथारिया है। शिवांगी राजकोट की रहने वाली है।

उसे अपनी 5वीं सेमेस्टर की परीक्षा देना थी, लेकिन उसी दिन उसकी शादी भी फंस गई। ऐसे में वह अपने होने वाले दूल्हे और परिवार के साथ परीक्षा केंद्र पहुंची और एग्जाम दी।

शादी से ज्यादा जरूरी है शिक्षा

हम अक्सर देखते और सुनते हैं कि कई लड़कियां शादी के चलते अपनी पढ़ाई-लिखाई छोड़ देती हैं। कुछ लड़के वाले शादी के पहले लड़की को पढ़ाने लिखाने का वादा करते हैं, लेकिन बाद में उसका पूर्ण सहयोग नहीं करते हैं। ऐसे में लड़कियों की पढ़ाई अधूरी ही रह जाती है। लेकिन शिवांगी बगथारिया की स्टोरी उन सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा है जो शादी के बाद भी अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। शिवांगी ने अपने इस वीडियो में एक मैसेज भी लिखा है जो इस प्रकार है – मेरे लिए शादी से ज्यादा शिक्षा महत्वपूर्ण है।

छात्रों के बीच पूरी एकाग्रता से अपनी परीक्षा देती दुल्हन का यह वीडियो फेमस सेलिब्रिटी फोटोग्राफर विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया है। लोगों को एग्जाम देती दुल्हन का यह अंदाज बड़ा पसंद आ रहा है। शिवांगी ने एक मीडिया रिपोर्ट में बताया कि “जब उसकी शादी तय हुई थी तब परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं हुआ था। लेकिन जब दोनों एक ही दिन आ गए तो हमने शादी मुहूर्त थोड़ा लेट किया जिससे वो परीक्षा दे सकें।

लोगों ने की तारीफ

लोग इस वीडियो तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि को सलाम।” वहीं दूसरे ने कहा “यदि सभी ससुराल वाले अपनी बहुओं की पढ़ाई पर इस तरह ध्यान देने लगें, तो लड़कियां पढ़ाई के डर से शादी के लिए मना नहीं करेंगी।” हालांकि कुछ लोगों ने मजेदार कमेंट्स भी किए। जैसे एक ने कहा “मेकअप तो एग्जाम के बाद भी हो सकता था, फालतू का दिखावा है।” वहीं दूसरे ने लिखा “ये एग्जामिनेशन हॉल में कौन वीडियो बना रहा है? एग्जामिनेशन हॉल में कैमरा कैसे आया?”

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

वैसे आपको दुल्हन का यह अंदाज कैसा लगा?

Back to top button