राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौशेरा बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाई दिवाली, दिखा अद्भुत उत्साह

प्रधानमंत्री मोदी की 2014 से अब तक जवानों के साथ ही मनाई है दीवाली , बोले: ना कभी रुका है, ना कभी झुका है..यही तो नौशेरा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ष लगातार आठवीं बार देश के जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस बार प्रधानमंत्री जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए एलओसी पर स्थित नौशेरा बॉर्डर पहुंचे। नौशेरा में प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों के साथ जमकर दिवाली मनाई, खुशियां मनाई, मिठाई बांटा और फिर जवानों का उत्साहवर्धन किया।

narendra modi

narendra modi

जवानों के बीच नौशेरा पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री अपने दिल्ली के आवास से बेहद कम सुरक्षा के बीच निकले। यहां तक कि प्रधानमंत्री के यातायात मार्ग में भी किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया और  ना ही कहीं पर ट्रैफिक को रोका गया। ट्रैफिक रोकने की बात तो छोड़िए बल्कि उसके बिल्कुल उलट नो सिग्नल के वक़्त प्रधानमंत्री का काफिला ट्रैफिक पर आम नागरिकों की तरह खड़ा रहा।

इस प्रकार से पीएम मोदी बिल्कुल आम नागरिक की तरह एयरपोर्ट पहुंचे और फिर वहां से वह विशेष विमान से जम्मू पहुंचे। जम्मू से हेलीकॉप्टर से वह राजौरी सेक्टर के नौशेरा बॉर्डर पहुंचे। नौशेरा पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिगेड हेडक्वार्टर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

narendra modi

प्रधानमंत्री मोदी ने नौशेरा में नौजवानों के साथ धूमधाम से दिवाली मनाई। नौजवानों को नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से मिठाई खिलाई, उनके साथ तस्वीरें खिंचवाई और फिर सभी जवानों को दिवाली की शुभकामनाएं दी । प्रधानमंत्री मोदी के साथ जवानों का उत्साह देखते बन रहा था।

narendra modi

सेना के जवान लगातार बार-बार ऊंची आवाज में भारत माता की जय के उद्घोष लगा रहे थे। नौशेरा में दिवाली मनाने के दौरान प्रधानमंत्री के पोशाक को भी देखते बन रहा था – फौजी पोशाक, सर पर सेना की हैट और आंखों में काला चश्मा ।

narendra modi

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने जवानों को संबोधित भी किया। मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा भी प्रत्येक वर्ष मन करता है कि मैं दिवाली अपने परिवार जनों के साथ मनाऊं इसीलिए मैं प्रत्येक वर्ष आप लोगों के साथ दिवाली मनाने सीमा पर आता हूं। आप भी हमारे परिवार के सदस्य हैं।

narendra modi

130 करोड़ भारतीयों के शुभकामना संदेश लेकर सीमा पर पहुंच नरेंद्र मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा-  “आज शाम को दीपावली का एक दीपक आपकी वीरता, शौर्य, पराक्रम, त्याग और तपस्या के नाम पर भारत का हर नागरिक उस दीपक की ज्योत के साथ आपको अनेक-अनेक शुभकामनाएं भी देता रहेगा” ।

narendra modi

पीएम मोदी ने कहा- मैंने हर दिवाली, हमारी सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों के साथ बिताई है। आज, मैं अपने साथ यहां सैनिकों के लिए करोड़ों भारतीयों का आशीर्वाद लेकर आया हूं। प्रधानमंत्री ने नौजवानों का हौसला बुलंद करते हुए कहा ‘नौशेरा के शौर्य का ये सिलसिला ना कभी रुका है, ना कभी झुका है..यही तो नौशेरा है।’

जवानों के साथ दिवाली मनाने का नरेंद्र मोदी का यह सिलसिला 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से लगातार जारी है। इसके पहले गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए भी नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाते थे।

Back to top button