विशेष

दिनेश कार्तिक बने जुड़वां बच्चों के पिता ,घर आयी खुशहाली : देखें तस्वीर

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को हाल ही में दोहरी खुशखबरी मिली है. दरअसल, दिनेश कार्तिक और उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल जुड़वां बेटों के माता-पिता बने. पिता बनने के बाद दिनेश कार्तिक को सोशल मीडिया पर ख़ूब बधाई मिल रही है.

dinesh kartik and nikita vanjara

दिनेश कार्तिक ने फैंस के बीच पिता बनने की ख़बरें सोशल मीडिया पर साझा की है. वहीं उन्होंने पत्नी और बेटों के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की है. दिनेश ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से दो तस्वीरें साझा की है और कैप्शन में लिखा है कि, ”और ऐसे ही हम 3 से हो गए 5. दीपिका और मुझे दो खूबसूरत बच्चे मिले हैं.” आगे दिनेश ने दोनों बेटों के नाम का भी ख़ुलासा किया है. एक बेटे का नाम कबीर पल्लीकल कार्तिक और एक का नाम जियान पल्लीकल कार्तिक रखा है.

dinesh kartik and nikita vanjara

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, दिनेश कार्तिक ने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी निकिता वंजारा से हुई थी. दोनों ने साल 2007 में सात फेरे लिए थे हालांकि यह रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका था. पहली पत्नी निकिता से कार्तिक को धोखा मिला था जिसके बाद उन्होंने निकिता से साल 2012 में तलाक ले लिया था. दरअसल, निकिता क्रिकेटर मुरली विजय को अपना दिल दे बैठी थी जिसके चलते दिनेश और निकिता के रिश्ते का अंत हो गया.

dinesh karthik

2015 में भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से की दूसरी शादी…

साल 2013 में कार्तिक ने भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से सगाई की थी. वहीं दो साल बाद दोनों साल 2015 में शादी के बंधन में बंध गए थे. ईसाई धर्म से संबंध रखने वाली दीपिका और हिंदू धर्म से संबंधित दिनेश कार्तिक ने दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से शादी की थी. जबकि अब शादी के 6 साल बाद दोनों ने दो जुड़वा बेटों का स्वागत किया है.

dinesh kartik and deepika pallikal

दिनेश कार्तिक क्रिकेट खेलने के साथ ही कमेंट्री से भी अच्छा खासा पैसा कमाते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, दिनेश कार्तिक कुल 80 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. कार्तिक विज्ञापन से भी अच्छी कमाई कर लेते हैं.

dinesh kartik and deepika pallikal

दिनेश कार्तिक चेन्नई में रहते हैं जहां उनका एक शानदार घर बना हुआ हैं. वहीं उनके कार कलेक्शन पर नज़र डालें तो बताया जाता है कि कार्तिक के पास पोर्श केमैन एस. जैसी लग्जरी ब्रांड के अलावा और भी कुछ गाड़ियां है.

dinesh karthik and dipika pallikal

दिनेश के क्रिकेट करियर की बात करें तो भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत उन्होंने साल 2004 में की थी. कार्तिक टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए खेल चुके हैं. वहीं 2020-21 के बीच 2020-21 के बीच उन्होंने कमेंटेटर के रूप में नई पारी की शुरुआत की है.

dinesh karthik and dipika pallikal

 

Back to top button