बॉलीवुड

इस गंदी सोच के साथ बेटे को शाहरुख़ ने दिया था आर्यन नाम, वजह जान करने लगोगे नफ़रत

हिंदी सिनेमा के अभिनेता शाहरुख़ खान के बड़े बेटे आर्यन खान को बुधवार को भी जमानत नहीं मिली. ड्रग्स मामले में जेल की हवा खा रहे आर्यन को लेकर जमानत अर्जी दाखिल की गई थी हालांकि अदालत ने आर्यन की जमानत अर्जी खारिज कर दी. इससे साफ़ है कि कुछ दिन और आर्यन को जेल में ही बिताने पड़ेंगे.

aryan khan

बता दें कि मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में करीब दो सप्ताह से आर्यन खान मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद है. उसे NCB ने गिरफ़्तार किया था और NCB की हिरासत ख़त्म होने के बाद अदालत ने उसके साथ ही अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए थे. इससे पहले भी तीन बार आर्यन की जमानत के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की गई थी हालांकि हर बार उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई.

aryan khan

आर्यन खान की जमानत अर्जी पर बुधवार दोपहर को अदालत ने सुनवाई की हालांकि अदालत ने शाहरुख़ और उनके बेटे आर्यन को बड़ा झटका दिया. बेटे को लेकर शाहरुख़ और उनकी पत्नी गौरी बीते कई दिनों से परेशान और चिंतित चल रहे हैं. अपने बेटे को लेकर शाहरुख़ ने कई सपने देखें थे.

aryan khan

शाहरुख़ साफ़ तौर पर यह कह चुके थे कि वे अपने बेटे को हर वो काम करने देना चाहते हैं जो उन्होंने जवानी में नहीं किए थे. हालांकि उनका बेटा तो ड्रग्स मामले में जेल की हवा खा रहा है. शाहरुख ने अपने बेटे के नाम को लेकर भी बड़ा बयान दिया था. जब उनसे आर्यन के नाम के पीछे की वजह पूछी गई थी तो उन्होंने बड़ा मजेदार जवाब दिया था.

aryan khan

गौरतलब है कि, शाहरुख़ खान ने साल 1991 में गौरी खान से प्रेम विवाह किया था. शाहरुख़ की शादी हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही हो गई थी. शाहरुख़ और गौरी ने शादी के 6 साल बाद अपने पहले बेटे आर्यन का स्वागत किया था. दोनों साल 1997 में पहली बार माता-पिता बने थे. 13 नवंबर 1997 को आर्यन खान का जन्म हुआ था.

shahrukh khan

एक बार शाहरुख़ और गौरी मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) के टॉक शो पर पहुंचे थे. यह आर्यन के जन्म के कुछ समय बाद की ही बात है. इस दौरान सिमी से बातचीत में शाहरुख़ ने बेटे के नाम और नाम को रखने की वजह का खुलासा किया था. अभिनेता ने अभिनेत्री को दिए साक्षात्कार में बताया था कि, ‘एक बार वह अपने स्टूडियो में बैठे थे और तभी उनके दिमाग में न जाने कहां से आर्यन नाम आ गया. जिसके बाद हमने बेटे का नाम आर्यन खान रख दिया.’

aryan khan

शाहरुख़ साल 1998 में एक और साक्षात्कार का हिस्सा बने थे. यहां भी उन्होंने आर्यन के नाम को लेकर बात की थी. दरअसल, अभिनेता से साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि, ‘आपने बेटे का नाम आर्यन क्या सोचकर रखा ?’ जवाब में अभिनेता ने कहा था कि, ‘मैंने बस ऐसे ही रख दिया नाम आर्यन. मालूम नहीं क्या सोचा. बस मुझे इस नाम का साउंड अच्छा लगा.

shahrukh khan aryan

मुझे लगा कि जब वह लड़कियों को बताएगा कि मेरा नाम आर्यन है…आर्यन खान, तो लड़कियां इम्प्रैस हो जाएंगी.’

अभिनेता यहीं नहीं रुके. आगे उन्होंने बेटे को अपना और पत्नी गौरी का मिक्सचर बताया था. शाहरुख़ ने कहा था कि, ‘दरअसल गौरी और मेरे फीचर्स एक-जैसे से हैं. हम दोनों की ही बड़ी आंखें और बड़े लिप्स हैं. पता नहीं, पर वह हम दोनों का मिक्सचर है.’

Back to top button