बॉलीवुड

धूमधाम से ये 9 बॉलीवुड हसीनाएं मनाती हैं करवाचौथ, लेकिन अनिल कपूर की बेटी को करवा चौथ पर नहीं भरोसा

हिंदू धर्म की महिलाएं करवा चौथ के प्रमुख त्यौहार की तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस साल करवा चौथ रविवार, 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. चाहे कोई आम महिला हो या कोई ख़ास यह हर महिला के लिए बेहद बड़ा त्यौहार होता है. महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए यह व्रत रखती है. हाल ही में अभिनेता अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया कपूर से करवा चौथ को लेकर सवाल पूछा गया था और उन्होंने भड़कते हुए कहा था कि उन्हें इस पर यकीन नहीं है.

हालांकि हिंदी सिनेमा की कई अभिनेत्रियां सालों से करवा चौथ का व्रत रखती आ रही हैं. ख़ास बात यह है कि इसमें रिया की बड़ी बहन और अभिनेत्री सोनम कपूर एवं उनकी मां सुनीता कपूर भी शामिल है. तो चलिए उन सभी अदाकाराओं के बारे में जानते हैं.

सोनम कपूर…

अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूजा से हुई थी. वे हर साल अपने पति आनंद के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. चाहे रिया कपूर ने जो भी बयान दिया हो हालांकि उनकी मां सुनीता कपूर और बहन सोनम कपूर हर साल धूमधाम से करवा चौथ का त्यौहार मनाती हैं.

अनुष्का शर्मा…

anushak sharma and virat kohli karwa chauth

साल 2017 में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली संग सात फेरे लिए थे. शादी के बाद से हर साल अनुष्का करवा चौथ का त्यौहार मनाती हुई आ रही हैं. करवा चौथ के दिन लाल जोड़े में अनुष्का की ये तस्वीरें खूब वायरल हुईं थी. वे इसमें बेहद खूबसूरत नज़र आ रही थीं.

रवीना टंडन…

90 के दशक की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा रवीना टंडन भी बढ़-चढ़कर करवा चौथ के त्यौहार में हिस्सा लेती हैं और अपने पति अनिल थडानी की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. बता दें कि, कई अभिनेत्रियां अनिल कपूर और सुनीता कपूर के घर पर करवा चौथ सेल‍िब्रेट करती हैं, इनमें रवीना भी शामिल रहती हैं.

श‍िल्पा शेट्टी…

त्यौहारों को मनाने में मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी सबसे आगे रहती हैं. दिवाली, गणेश उत्सव, नवरात्रि आदि हर त्यौहार को शिल्पा धूमधाम और खुशी के साथ मनाती हैं. वे हर साल पति राज कुंद्रा के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखती हैं. आप देख सकते हैं कि किस तरह पति के साथ शिल्पा करवा चौथ का त्यौहार मना रही हैं.

अर्प‍िता खान शर्मा…

सलमान खान की बहन अर्पिता खान अपने पति आयुष शर्मा के लिए हर साल करवा चौथ का व्रत रखती हैं. बता दें कि साल 2014 में अर्पिता और आयुष की शादी हुई थी.

नेहा कक्कड़…

neha kakkar

गायिका नेहा कक्कड़ ने साल 2020 में गायक रोहनप्रीत सिंह से शादी की थी और उन्होंने पिछले साल ही पति के साथ अपना पहला करवा चौथ मनाया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

abhishek and aishwarya rai

मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिनेता अभिषेक बच्चन की शादी को 14 साल हो गए है. हर साल पति के साथ ऐश्वर्या करवा चौथ मनाती हैं. एक साक्षात्कार में अभिनता ने कहा था कि, ‘वे और ऐश्वर्या दिन भर काम में व्यस्त रहते हैं. शाम को सभी मह‍िलाएं पूजा करती हैं और फिर चांद देखने के बाद वे व्रत तोड़ते हैं.’

काजोल…

अभिनेत्री काजोल भी पति अजय देवगन के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. बीते साल काजोल ने करवा चौथ के दिन साल लाल रंग की साड़ी पहनी थी जिसमें वे काफ़ी जंच रही थीं.

प्र‍ियंका चोपड़ा…

चाहे प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी गायक निक जोनस से शादी की हो और वे भारत छोड़कर पति के साथ अमेरिका में सैटल हो गई हों हालांकि वे भारतीय संस्कृति और त्यौहारों से जुड़ी हुई है. वे भी करवा चौथ का पवित्र त्यौहार मनाती हैं. लाल रंग की साड़ी में करवा चौथ की थाली लिए प्रियंका बेहद ख़ूबसूरत नज़र आ रही हैं.

Back to top button