समाचार

बीजेपी सांसद को पड़े लात घुसे कपड़े भी फाड़े गए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की मारपीट

प्रतापगढ़ के पास सांगीपुर में शनिवार को कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया। आपने राजनीति मैं कई प्रकार के विरोध प्रदर्शन देखेंगे घर में भी देखे होंगे माननीय के मुंह पर कालिख पोतते हुए भी देखा होगा। लेकिन प्रतापगढ़ से सांसद सांगी लाल जब सांगीपुर के कार्यक्रम में पहुंचे तो उनके साथ मारपीट हो गई यहां तक कि उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए जिसके बाद उन्हें कार्यक्रम से तुरंत लौटना पड़ा। बीजेपी ने इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ठहराया है। सांसद से उनके ही संसदीय क्षेत्र में मारपीट के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

बीजेपी सांसद संगम लाल सांगीपुर ब्लाक में गरीब कल्याण मेला में हिस्सा लेने गए थे। इसी कार्यक्रम में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी भी मौजूद थे दोनों नेताओं के कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर बहस हो गई। कार्लसन के बीच बात इतनी बढ़ गई कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांसद संगम गुप्ता को पीटना शुरू कर दिया। इस बीच दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई सांसद के साथ भी हाथापाई की गई उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए। विरोधियों के हमले के बाद खुद को बचाने के लिए सांसद को कार्यक्रम छोड़ भागना पड़ा।

मारपीट से गुस्साए सांसद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और प्रमोद तिवारी पर हमले का आरोप लगाया। साथ ही कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। सांसद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैं मंच की ओर जा रहा था सभी करीब 50-60 लोग प्लानिंग करके मुझे मारने की फिराक में हुई बैठे हुए थे जिन्होंने मुझसे हाथापाई शुरू कर दी। उन लोगों ने इंस्पेक्टर सांगीपुर को भी मारा जिन्हें काफी चोट आई है। उपद्रवियों ने कुछ गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

फिरौती की मांग

सांसद संगम गुप्ता ने बताया कि इसी साल अगस्त में उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। उन्होंने दिल्ली के एवेन्यू थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि उनसे 5 करोड़ की फिरौती मांगी गई है और अगर नहीं दी गई तो वह मुझे बम से उड़ा देंगे।


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी उनका समर्थन करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि प्रतापगढ के सांगीपुर ब्लॉक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में सांसद और बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव संगम लाल गुप्ता पर हमला करने वाले गुंडों के खिलाफ कठोर कारवाई जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। एक भी दोषी को बक्शा नहीं जायेगा।

Back to top button