बॉलीवुड

पत्रकार बनने चली मोनी रॉय कैसे बन गई नागिन जानिए मोनी की दिलचस्प लाइफ स्टोरी

हाल ही में मोनिका जन्मदिन गया है जानिया उनके जीवन से जुड़े अनछुए पहलुओं को

मोनी रॉय आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है वो टीवी इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है। आज की तारीख में अगर सिल्वर स्क्रीन पर नागिन के लिए कोई रोल हो तो उसके लिए मोनी से बेहतर कोई किरदार हो नहीं सकता अब घर-घर में उन्हें नागिन की पहचान मिल चुकी है। मोनी एक्टर के साथ साथ डांसर और फिजिकल फिटनेस एंथुसियास्ट भी है। 28 सितंबर यानी मंगलवार को ही मोनी का जन्मदिन था जिसे उन्होंने जमकर सेलिब्रेट किया। आइए आज हम आपको मोनी के जीवन के कुछ अनछुए पहलुओं के बारे में बताते हैं जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं।

mouni roy

36 साल की मोनिका जैन 1985 में पश्चिम बंगाल की कुछ बिहार में हुआ था उनके दादा शेखर चंद्र जाने-माने थियेटर आर्टिस्ट थे। जबकि उनके अनिल रॉय पिता जिला कार्यालय में ही एक कलर की नौकरी करते हैं मोनी अपने पिता को ही अपना रोल मॉडल बताती हैं। परिवार के अन्य सदस्यों की बात करें तो उनकी मां मुक्ति रॉय भी थिएटर आर्टिस्ट है मोनी का एक छोटा भाई है जिसका नाम मुखर रॉय है।

mouni roy

वह घर से बाहर तो पत्रकार बनने निकली थी लेकिन बन गई एक्टर जो उनका सपना था। दर्शन मोनी को दादा की तरह शुरू से ही एक्टिंग और थिएटर पसंद था लेकिन पिता चाहते थे कि मोनी पत्रकार बने और इसीलिए वह दिल्ली आई और उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया से पत्रकारिता की पढ़ाई की।

mouni roy

इससे पहले उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस  इंग्लिश ऑनर्स भी किया लेकिन वहां उनका मन इसमें बिल्कुल भी नहीं लगा और पढ़ाई बीच में ही छोड़ कर वह सीधे यहां से मुंबई चली गई। टीवी नरसी में थोड़ा संघर्ष करने के बाद ही उन्हें 2007 में चर्चित सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में “कृष्णा तुलसी” का रोल मिल गया उनका यह रोल इतना फेमस हुआ कि मोनी को घर-घर में पहचाना जाने लगा।

mouni roy

सास भी कभी बहू थी सीरियल के जाने के बाद लगभग मोनी को लोग भूल चुके थे लेकिन उन्होंने दोबारा वापसी की नागिन सीरियल से और उनका यह किरदार लोगों को इतना पसंद आया कि आप लोगों ने उनके किरदार नागिन के रूप में ही जानने लगे हैं। टीवी सीरियल्स के साथ-साथ मोनी अब एल्बम्स में भी नजर आने लगी हैं उनकी खूबसूरती का जादू ऐसा है कि कोई भी उसे नजरअंदाज नहीं कर सकता। एक्टिंग के अलावा मोनी शानदार डांसर भी हैं वह नच बलिए में भी आ चुकी हैं।‌‌‌‌

mouni roy

अगर मोनी के रिलेशनशिप की बात की जाए तो इसके बारे में कोई नहीं जानता हालांकि उनका नाम बिग बॉस कंटेस्टेंट रहे मोहित रैना के साथ कई बार जोड़ा गया है इसके अलावा गौरव चोपड़ा का नाम भी कई बार मोनी के साथ जोड़ा गया लेकिन दोनों के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। मोनी खुद भी इसको लेकर कभी कोई बात नहीं करती है।

mouni roy

वह अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीर डाल कर अपने फैंस को अपडेट देती रहती हैं हाल ही में उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया था जिसकी तस्वीरें भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर शहर की इसमें मोनी हमेशा की तरह ही काफी हॉट नजर आ रही हैं।

Back to top button