बॉलीवुड

मिथुन ने कचरे से उठाकर 25 साल पहले गोद ली थी बेटी अब बन चुकी है मॉडल देखें तस्वीरें

मिथुन चक्रवर्ती उर्फ मिथुन दा, एक जमाना था जब हर युवा मिथुन दा की तरह ही बनना चाहता था उनके एक्शन इतने कमाल के होते थे की हर कोई उनका फैन जाता था। मिथुन दादा केवल अपने हीरो किरदार की वजह से युवाओं की प्रेरणा नहीं थे बल्कि वह जहां से निकलकर आए वह भी हर किसी को प्रेरणा देता है।

mithun chakraborty

फिल्मों के अलावा भी मिथुन दा ने कईं ऐसे काम किए हैं जिसकी वजह से लोगों का जीवन बदला है। ऐसा ही एक काम उन्होंने आज से 25 साल पहले किया था एक छोटी सी बच्ची को कचरे के ढेर से उठाकर गोद लेने का।

mithun chakraborty

इस तस्वीर में उनकी बेटी दिशानी है जिसे उन्होंने गोद लिया था। दिशानी को उसके मां-बाप कचरे के ढेर के पास छोड़ गए थे। तभी कुछ लोगों ने बच्ची को देखा और उसे अस्पताल में भर्ती कराया, यह बात मिथुन दा को जब अखबार से पता चली तो उन्होंने अपनी पत्नी से बच्ची को गोद लेने की बात कही वह भी इसके लिए तुरंत राजी हो गई। दोनों ने कागजी कार्रवाई कर जल्द ही बेटी को गोद लेकर उसका भविष्य सवार दिया। उन्होंने न केवल बेटी को गोद लिया बल्कि उसे अपनी ही बेटी की तरह पाला भी।

dishani chakraborty

मिथुन चक्रवर्ती ने योगिता बाली से 1979 में शादी की थी। उनके तीन बेटे महाक्षय, नमाशी और उश्मे है। बेटी दिशानी की रुचि भी फिल्मों की और ही है और वो भी न्यूयॉर्क फिल्म अकेडमी में एक्टिंग का कोर्स पूरा कर फिल्म जगत में अपना करियर बनाना चाहती हैं। दिशानी पापा के साथ ही सलमान खान की भी बहुत बड़ी फैन है और उनके साथ काम करना चाहती हैं। इसके अलावा वो कुछ शॉर्ट फिल्म्स में भी काम कर चुकी हैं।

dishani chakraborty

दिशानी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी तस्वीरें डालती रहती हैं इंस्टाग्राम पर उनके 80 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। यहां वह अपने परिवार के लोगों के साथ काफी फोटो डालती हैं हाल ही में उन्होंने अपने पिता मिथुन को बर्थडे विश करते हुए लिखा था कि अभी मेरे लिए सबसे बड़ा हीरो हैं आप कितने अच्छे पिता हैं इसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

dishani chakraborty

dishani chakraborty

dishani chakraborty

dishani chakraborty

dishani chakraborty and mithun

मिथुन चक्रवर्ती की बात करें तो वो एक्टिंग की दुनिया के साथ ही साथ राजनीति में भी हैं उन्होंने बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार किया था इसके अलावा वो राज्यसभा के सदस्य भी हैं। मिथुन का डांस रियलिटी शो में जज के दौरान डायलॉग “क्या बात क्या बात क्या बात” काफी फेमस है। उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड‌ सभी सम्मानित किया जा चुका है। मिथुन का गाना आई एम अ डिस्को डांसर उस समय सबसे ज्यादा हिट रहने वाला गाना था। इस गाने और इसमें उनके डांस को लोग आज भी पसंद करते‌ है।‌‌‌‌

Back to top button