विशेष

कार में बेटी को डांटता रहा पिता, फिर बेटी ने ऐसे निकाली हेकड़ी, पुलिस ने शेयर किया वीडियो

सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर ऐसे वीडियो भी सामने आते रहते हैं जो हमारा मनोरंजन करने के साथ ही एक बहुत बड़ी सीख भी देकर जाते हैं. कुछ वीडियो केवल मनोरंजन तक ही सीमित नहीं रहते हैं. बल्कि वे खुद में एक बड़ा संदेश लेकर चलते हैं. अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं जो हमे देखने के लिए तो मजबूर करते ही है वहीं सोचने पर भी विवश कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो एक पिता-पुत्री की जोड़ी का भी वायरल हो रहा है. एक वायरल वीडियो में एक बेटी अपने पिता को कुछ महत्वपूर्ण सीख देती हुई नज़र आ रही है.

यह तो एक आम बात है कि माता-पिता अपने बच्चों को हमेशा अच्छी-अच्छी सीख देते रहते हैं जिससे कि उनके बच्चों का भविष्य बेहतर बन सके और वे एक अच्छे व्यक्ति बन सके हालांकि इस वायरल वीडियो में एक नन्हीं बेटी अपने पिता को कुछ महत्वपूर्ण समझाइश दे रही है. बता दें कि वो पिता को एक जागरूक करने वाला संदेश दे रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सूरत ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह वीडियो अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से साझा किया गया है. एक छोटी बच्ची अपने पापा को ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के बारे में बता रही है.

daughter father

बता दें कि आज डॉटर्स डे (बेटी दिवस) है और इस अवसर पर इस वीडियो का महत्व और अधिक बढ़ जाता है. सूरत ट्रैफिक पुलिस द्वारा साझा किए इस वीडियो की शुरुआत पिता द्वारा बेटी को डांटने से होती है. पिता अपनी बेटी को नियम तोड़ने के लिए डांट रहा होता है. शख़्स कह रहा है कि आप सोच सकती है कि आपके इस एक्शन के क्या नतीजे हो सकते हैं. बिना सोचे समझे रूल्स तोड़ दिए.

इस पर बच्ची कहती है ‘पर डैडी’ लेकिन बेटी के इतना कहते ही उसे डांटते हुए फर पिता आगे कहता है कि, रूल्स सबकी सेफ्टी के लिए होते हैं. मैं तुम्हारे साथ सख्त नहीं हूं, इसलिए तुम बिगड़ रही हो. अब से हर एक गलती की सजा मिलेगी आपको.


इसके बाद शख़्स अपनी कार रॉन्ग साइड में ले लेता है और इस पर फिर बेटी अपने पिता की क्लास लगा देती है. पिता को रॉन्ग साइड से कार निकालते देख बच्ची कहती है कि आपको अपकी गलती की सजा कौन देगा. इस पर पिता कहता है कि मेरी गलती क्या है ? तो बच्ची कहती है कि ये जो आप रॉन्ग साइड पर शॉर्टकट के लिए गाड़ी चला रहे हो वो आपकी गलती नहीं है. आपके नियमों के खिलाफ नहीं है. बच्ची के इतना कहते ही षख्स सोच में पड़ जाता है. वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब पसंद किया जा रहा है.

Back to top button