राशिफल

Rashifal 27 September: आज का दिन इन 7 राशियों के लिए है खास, चल या अचल संपत्ति की होगी प्राप्ति

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 27 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 27 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका मिल सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। व्यवसाय में शामिल लोगों को साझेदारी के लिए कुछ और समय इंतजार करना होगा। नए अवसरों पर विचार करें। नए दोस्त भी बन सकते हैं। बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। मानसिक भटकाव के कारण काम पर ध्यान देने में कठिनाई होगी, ज्यादा न सोचें। अपने दिल की बातें पार्टनर से न छुपाएं। शारीरिक रूप से ज्यादा नहीं लेकिन मामूली परेशानियां जरूर रहेंगी। आज बहुत सारा काम करना पड़ सकता है, लेकिन कामकाज से घबराएं नहीं। पार्टनर से प्यार और सुख मिलने के योग बनेंगे। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। अपनी सोच सकारात्मक रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के सदस्यों में तनावपूर्ण माहौल बना रहेगा। व्यापार से किसी तरह के शुभ समाचार के मिलने की सम्भावना है। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आँखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। समाज और कार्यक्षेत्र में बड़े लोगों से सम्मान मिल सकता है। किसी कठिन काम में मदद मिलेगी, जिससे राहत महसूस होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नई दोस्ती की नींव रखने का दिन है। बजट तैयार करने में आज थोड़ा संभलकर चलें, सीमा में ही रहकर खर्च करें। व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। व्यवसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारी रहेंगी। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगे। ऑफिस में सहकर्मी के साथ अनबन हो सकती है कामकाज में कुछ देर हो सकती है। धैर्य और संयम से काम लें। आपकी कोशिशें सफल हो जाएगी। जो आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद हो सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी। दूसरों की बातों में न आएं। आईटी से जुड़े लोगों को विदेश से बुलावा आ सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नज़दीकी अपने आप महसूस की जा सकती है। विवेक व धैर्य से कार्य करें। पारिवारिक सुख बनाये रखने के लिए भी आपको अपना योगदान देना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से आपको ही नुकसान उठाना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि क्रोध पर काबू रखें। शाम के वक्‍त प्रियजनों से भेंट होगी तो आपका मन बदलेगा। दफ्तर में उच्च अधिकारी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं जिसके कारण नये अवसर हाथ से निकल जाएंगे। समय आपके साथ रहेगा। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज लाभ में वृद्धि होगी। नकारात्मकता बढ़ सकती है। बुरा वक्त भी जल्दी ही बीत जाएगा। पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। वाणी संयम आवश्यक है। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। सार्वजनिक क्षेत्र पर लोग आपके विचारों के विपरीत आचरण करेंगे। नौकरी वाले लोगो का कार्य क्षेत्र पर किसी से झगड़ा हो सकता है। दाम्पत्य जीवन भी आपके लिए सुखद रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में जल्दी ही सुधार लाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका आर्थिक पक्ष मज़बूत रहेगा, सामाजिक मामलों में इज्जत बढ़ेगी। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति भी होगी। अगर आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की पूरी उम्‍मीद है। रुका हुआ कार्य भी सम्पन्न होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है जो भविष्य में आपके बहुत अधिक काम आने वाला है। किसी नई जगह पर भी जाने के योग हैं। निवेश की योजना बन सकती है। घर का माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। अपनी बातों से लोगों को आकर्षित करेंगे। प्रियजन के साथ समय का सदुपयोग होगा। वाद-विवाद और झगड़े से मानसिक कष्ट बढ़ेगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आकस्मिक खर्च की तैयारी रखनी पड़ेगी। जमीन-जायदाद खरीदने में आपका ध्यान रहेगा। अचानक सूझने वाली बात या अचानक मिलने वाला कोई व्यक्ति आपको फायदा दे जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सेहत के मामले में सावधान रहें। आज आपकी तबीयत खराब हो सकती है। ध्यान रहे आज किसी से भी घृणा आपको नहीं करनी है। आज पर ईश्‍वर की विशेष कृपा रहेगी और पिता के आशीर्वाद से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। आज कुछ काम की वजह से आपको व्यस्तता अधिक रहेगी। किसी गरीब व्यक्ति को आज भूलकर भी नहीं सताना है। विदेश जाने के अवसर बन सकते हैं। आपके लिए परिवार, जमीन-जायदाद के मामले, दोस्त और रिश्तेदार बहुत खास हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दूसरों की मदद करने का काम करेंगे। इससे आपके मन को खुशी मिलेगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। साथ ही आप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा धार्मिक कार्य में दान करेंगे। आराम कर ले तो आपका दिमाग शांत रहेगा। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी कुछ ऐसा होगा कि जो आपके हित में होगा। साथियों को इससे कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन आप फोकस होकर अपना काम करेंगे। रात्रि में पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। धन प्राप्ति में विलंब व बाधा उत्पन्न हो सकता है। साहित्य-कला के प्रति आज आप में रुचि रहेगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 27 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वास्तु शास्त्र ने अनुसार घर पर इस जगह लगाएं पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर, घर में आएगी समृद्धि

Back to top button