बॉलीवुड

एक बार राजेश खन्ना को बर्फ में 8 दिन तक मुमताज को उठाकर पड़ा था चलना, जानिये वजह

बॉलीवुड में ‘काका’ के नाम से मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना ने 70 के दशक में एक से बढ़कर एक कई धमाकेदार फिल्मों में काम किया। वहीं इस दौरान राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को आइकॉनिक जोड़ी भी कहा जाने लगा था। जी हां दोनों ने मिलकर कई फिल्मों में साथ स्क्रीन शेयर की। प्रेम बंधन, अपना देश, सच्चा झूठा, दो रास्ते, आपकी कसम और रोटी जैसी फिल्म में मुमताज और राजेश खन्ना ने जबरदस्त काम किया।

Rajesh Khanna And Mumtaj

बता दें कि कई फिल्मों में साथ काम करने की वज़ह से यह जोड़ी एक समय दर्शकों के दिलोदिमाग में उतर गई थी और इन दोनों ही कलाकारों ने एक साथ करीब दस फिल्मों में काम किया। जिसमें से एक फिल्म ‘रोटी’ भी थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिसे मुमताज कभी भूल नहीं पाईं। गौरतलब हो कि मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म की शूटिंग का एक किस्सा सुनाया था। इस फिल्म में एक सीन है, जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलते हैं। इस सीन को फिल्माने में आठ दिन लग गए थे। तो आइए जानते हैं इसी से जुड़ी दिलचस्प कहानी…

बता दें कि मुमताज का कहना था कि मनमोहन देसाई की फिल्म ‘रोटी’ की शूटिंग के क्लाइमैक्स सीन में राजेश खन्ना को उन्हें कंधे पर लेकर बर्फ में दौड़ना था। हर सुबह जब फिल्म की शूटिंग शुरू होती, तो राजेश खन्ना उनसे कहते ‘ऐ मोटी चल आजा’। इसके बाद मुमताज कूदकर उनके कंधे पर सवार हो जाती। उन्होंने बताया कि इस सीन को शूट होने में आठ दिन लगे। मुमताज का कहना था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वो और राजेश खन्ना खूब हंसते थे।

Rajesh Khanna And Mumtaj

इतना ही नहीं मुमताज का कहना था कि उनको बर्फ में उठाकर चलना राजेश खन्ना के लिए काफी मुश्किल था। शूटिंग शुरू होते ही वो राजेश खन्ना से मजाक में कहती थीं कि, “अब उठाओ अपने कंधे पर 100 किलो की बोरी।” इस पर राजेश कहते, इतनी भारी भी नहीं हो। मुमताज का कहना था, मैं जानती थी कि मैं इतनी भी स्लिम नहीं थी।


वहीं आपको बता दें कि बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले अभिनेता राजेश खन्ना भले अब इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उन जैसा स्टारडम शायद ही किसी अन्य कलाकार को मिला हो। उन्होंने अपने जमाने में कई सुपर हिट फिल्में दीं। 1969 से 1971 के दौरान राजेश खन्ना ने लगातार 15 अलग- अलग हिट फिल्मों में अभिनय किया।

Back to top button