बॉलीवुड

काजल का नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे उन के माता पिता, बेहद अजीब है इस नाम के पीछे की कहानी

कभी सिल्वर स्क्रीन की सिल्वर गर्ल रही काजल‌ इन दिनों स्क्रीन से दूर है लेकिन वो अब भीीअपनी  खूबसूरती का जलवा बिखेरती रहती हैं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी मजेदार है उतनी ही मजेदार पर्सनल लाइफ भी है।‌‌ आपने काजल को हमेशा हंसते मुस्कुराते ही देखा होगा, वह हमेशा अपनी मस्ती में ही रहती हैं और उनकी हंसी ही उनका सिंबॉल भी बन चुकी है।

अब काजल की पहचान से जुड़ा एक ऐसा सच सामने आया है जो न केवल चौंकाने वाला है बल्कि उसको सुनकर यकीन ही नहीं होता कि क्या वाकई ऐसा भी हो सकता है। आइए ये दिलचस्प किस्सा आपके साथ भी शेयर करते हैं।

Kajol

क्या आपने पहले कभी किसी व्यक्ति का नाम कार के नाम पर रखते हुए किसी को देखा है अगर नहीं देखा तो हम बताते हैं। मर्सिडीज कार दुनिया भर में मशहूर लग्जरी कारों में से एक है और इसी के नाम पर काजल के पिता शोमू मुखर्जी उनका नाम रखना चाहते थे। दरअसल काजल के पिता को मर्सिडीज़ कार काफी पसंद थी इसलिए वो काजल का नाम भी मर्सिडीज रखना चाहते थे।

kajol

मर्सिडीज कंपनी के मालिक ने कार का नाम अपनी बेटी के नाम पर रखा था यानी कि मर्सिडीज पहले से ही उनकी बेटी का नाम था और यह नाम काजल के पिता अपनी बेटी को देना चाहते।

Kajol

हालांकि उनके पिता शोमू के चाहने पर भी काजल का नाम मर्सिडीज़ नहीं रखा जा सका।‌‌ यह किस्सा बताते हुए ही काजल ने यह भी बताया था कि उनका नाम “काजल से काजोल” कैसे हो गया। उनके नाम के इस अपभ्रंश के पीछे भी काफी दिलचस्प कहानी है जो उन्होंने एक चैट शो के दौरान शेयर की थी।

Kajol

काजल ने बताया कि वह बंगाली हैं और उनके घर वालों ने उनका नाम काजल रखा था उनका सरनेम मुखर्जी है। क्योंकि वह बंगाल में रहती थी और वहां की बोली के कारण लोग उन्हें काजल नहीं बल्कि काजोल बुलाने लगे। हालांकि अब भी उन्हें कई लोग अपने ओरिजिनल नाम काजल से ही बुलाते हैं कम ही लोगों को पता है कि उनका सर ने मुखर्जी हैं और वह बंगाली हैं।

Kajol

काजल ने सबसे पहले 1992 में बेखुदी फिल्म से डेब्यू किया था। उन्होंने अजय देवगन से शादी की थी दोनों का एक बेटा और एक बेटी है। शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को काफी सराहा गया फेंस आज भी दोनों की लव स्टोरी के दीवाने हैं। दोनों की आखिरी फिल्म दिलवाले थी। रिपोर्ट्स की माने तो राजकुमार हीरनी शाहरुख, काजल, विद्या बालन और बोमन ईरानी कए साथ मिलकर एक कॉमेडी फिल्म बना रहे हैं।

Back to top button