बॉलीवुड

आर्थिक तंगी से झूझ रहे थे तब आदित्यनाथ ने की थी मदद, ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार को किया था सजीव

टीवी के सबसे लोकप्रिय शो ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार से मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का 63 साल की उम्र में निधन हो गया। कहा जा रहा है कि, अनुपम श्याम पिछले साल से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिसके चलते आज उन्होंने मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में आखिरी सांस ली। 

anupam

बता दें, अनुपम श्याम को अपने इलाज में आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ा था और इसके लिए उन्होंने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर अपील की थी। इस अपील के बाद उनके लिए अभिनेता सोनू सूद, मनोज बाजपेई, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजा भैया जैसे लोग आगे आए थे। सीएम योगी की तरफ से उन्हें करीब 20 लाख रुपए की मदद मिली थी। इसके अलावा अनुपम श्याम के परिवार को सलमान खान के बींग ह्यूमन फाउंडेशन से भी मदद मिली थी। वहीं अभिनेता मनोज वाजपेई ने भी अनुपम को कॉल किया था।

anupam shyam

योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अनुपम की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, “सुप्रसिद्ध अभिनेता अनुपम श्याम ओझा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा उनके शोक संतप्त परिजनों व प्रशंसकों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति।”

इसके अलावा अनुपम के निधन पर फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “बेहतरीन अभिनेताओं में से एक अनुपम श्याम के कई अंगों की विफलता के कारण आज निधन हो गया है।उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना।फिल्म और टीवी उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति।”

वहीं दिग्गज अभिनेता मनोज जोशी ने भी पोस्ट शेयर कर लिखा कि, “अपने मित्र और प्रतिभावान अभिनेता अनुपम श्याम के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। हमने एक भले आदमी को खो दिया। परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।”

बता दें, अभिनेता अनुपम श्याम ने कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान टीवी शो ‘प्रतिज्ञा’ से मिली। इस शो में उन्होंने ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद किया गया। अनुपम श्याम ने अपनी स्कूली शिक्षा प्रतापगढ़ से पूरी की इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेंदु नाट्य अकादमी से थिएटर की पढ़ाई पूरी की। फिर वह दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम करने लगे और धीरे-धीरे सपनों का शहर मुंबई आ गए।

anupam

अनुपम श्याम ने अपने करियर में ‘बैंडिट क्वीन’, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ‘द वॉरियर’,’ ‘हल्ला बोल’, ‘रक्तचरित्र’, ‘जय गंगा’, ‘शक्ति’, ‘दस्तक’, ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘गोलमाल’ और ‘मुन्ना माइकल’ जैसी फिल्मों में काम किया है। खास बात यह है कि, अनुपम श्याम का फिल्मी सफर अंतरराष्ट्रीय फिल्मी के जरिए हुआ था। उन्होंने सबसे पहले ‘लिटिल बुद्ध’ नाम की फिल्म में काम किया। उसके बाद वह शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में नजर आए। 

anupam

वहीं बात करें छोटे पर्दे की तो उन्होंने धारावाहिक ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’, ‘कृष्णा चली लंदन’ और ‘डोली अरमानों की’ जैसे सीरियल्स में काम किया। कहा जा रहा था कि, अनुपम ने ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के दूसरे सीजन में भी काम करना शुरू कर दिया था और वह शो खत्म होने के बाद हफ्ते में तीन बार डायलिसिस पर भी जाते थे।

Back to top button