बॉलीवुड

अपनी बायोपिक में इन दो सुपरस्टार में से किसी एक को देखना चाहते हैं नीरज चोपड़ा, आप की पसंद कौन?

पूरे देश में एक नाम बड़े जोर-शोर के साथ गूंज रहा है नीरज चोपड़ा…नीरज चोपड़ा. आखिर गूंजे भी क्यों न कारनामा जो इतिहास रचने वाला कर दिया है. नीरज चोपड़ा ने हाल ही में टोक्यो ओलंपिक 2020 में जैवलिन थ्रो (भाला फेंक) में स्वर्ण पदक जीतकर 130 करोड़ से अधिक भारतीयों को गौरवान्वित करने का काम किया है. उनके नाम यह ऐतिहासक उपलब्धि 7 अगस्त को दर्ज हुई है.

neeraj chopra

नीरज चोपड़ा द्वारा इस ओलंपिक में जीता गया यह गोल्ड भारत के लिए एकमात्र गोल्ड है. ख़ास बात यह है कि आज तक ओलंपिक के इतिहास में अन्य कोई भारतीय जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाया है. महज 23 साल के नीरज चोपड़ा ने दशकों का यह इंतज़ार ख़त्म कर दिया. देश भर से उन्हें बधाईयां मिल रही है. आम लोगों से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर बॉलीवुड के दिग्गज़ों ने भी नीरज के इस कारनामे पर उन्हें सलाम किया है.

neeraj chopra

नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से ही लगातार ख़बरों में बने हुए हैं. हर ओर उन्हें लेकर ख़ूब चर्चाएं हो रही हैं. बता दें कि, नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत क छोटे से गांव से संबंध रखते हैं. अपनी कड़ी मेहनत और बेहतरीन तैयारियों के बलबूते देश-दुनिया में उनका नाम हो रहा है. इसी बीच उनसे जुड़ी कई तरह की ख़ास बातें भी सामने आ रही हैं. इसी बीच नीरज चोपड़ा के सबसे पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेता के नाम का ख़ुलासा भी हो गया है. इसके साथ ही यह बात भी सामने निकलकर आ गई है कि अगर नीरज चोपड़ा पर फिल्म बनती है तो वे किस अभिनेता को अपनी बायोपिक में देखना चाहेंगे.

neeraj chopra

गौरतलब है कि, बीते लंबे समय से बॉलीवुड में ढेरों बायोपिक पर फिल्में बनी है और बायोपिक फिल्में काफी सफ़ल भी रही हैं. अब जब नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है तो देशवासियों ने उम्मीद जताई है कि नीरज चोपड़ा के जीवन पर भी बायोपिक बन सकती है. हालांकि इसी बीच सबसे ख़ास बात यह सामने आई है कि, नीरज अपनी बायोपिक के लिए किस अभिनेता को सबसे सटीक मानते हैं.

neeraj chopra

दरअसल, नीरज चोपड़ा के इन दिनों कुछ पुराने साक्षात्कार सोशल मीडिया पर ख़ूब वायल हो रहे है. ऐसे ही एक साक्षात्कार में उनसे सवाल किया गया था कि जैवलिन पर अगर फिल्म बनती है तो कौन सा अभिनेता उनके किरदार को अच्छे से निभा सकता है ? इसके जवाब में नीरज चोपड़ा ने सुपरस्टार अक्षय कुमार और रणदीप हुड्डा का नाम लिया था. नीरज ने कहा था कि, ‘अगर ऐसा होता है तो बहुत अच्छी बात है. वैसे तो हरियाणा के रणदीप हुड्डा पसंद हैं. इसके अलावा उन्हें अक्षय कुमार भी काफी अच्छे लगते हैं.’

neeraj chopra akshay kumar and randeep hooda

अक्षय कुमार और रणदीप हुडा दोनों ही नीरज की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर बेहद खुश दिखाई दिए. अक्षय और रणदीप दोनों ने ही इस युवा को सोशल मीडिया पर बधाई दी थी. अक्षय ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘ये गोल्ड है. नीरज चोपड़ा इस जीत के लिए आपको दिल से बधाई. आज आप करोड़ों लोगों के खुशी के आंसू के जिम्मेदार हैं.’


वहीं रणदीप हुड्डा ने अपने अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘लाठ बजने शुरू हो गए हैं, नीरज चोपड़ा. रवि दहिया, दीपक पुनिया, बजरंग पुनिया एंड कंपनी. इसके साथ ही उन्होंने लिखा था- पहलयाईं कह दी थी, कदे बहम  मैं हो….’ वहीं अजय देवगन, कंगना रनौत, रवीना टंडन, लता मंगेशकर, तापसी पन्नू, अभिषेक बच्चन, अली फजल, वरुण धवन, हेमा मालिनी, जॉन अब्राहम, रिचा चड्ढा, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, सुनील शेट्टी, कुणाल कपूर, दीया मिर्जा, नेहा धूपिया और सारा अली खान जैसे न जाने कितने कलाकारों ने भी नीरज को बधाई दी है.

Back to top button