विशेष

कल तक थे पति-पत्नी, अब बन गए मां-बेटे, ससुर से ही दिल लगा बैठी नयी नवेली दुल्हन

अक्सर हमें ऐसी खबरें सुनने और देखने को मिलती है जो रिश्तों को तार तार कर देती है. आज के इस दौर में रिश्तों का कोई मोल नहीं रह गया है. लोगों की नीयत बिगड़ रही है और साथ ही रिश्ते भी खराब होते जा रहे हैं. बाहर तो दूर घर में भी लोग कुछ ऐसा कर जाते है जिससे कि पवित्र रिश्तों पर कीचड़ उछल जाया करता है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है जहां ससुर बहू ने शादी कर ली और इस ख़बर के सामने आने के बाद अब हर कोई हैरान हो गया है.

sasur bahu

उत्तर प्रदेश में ससुर और बहू के बीच प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली. इसी बीच ससुर को न अपने बेटे की चिंता रही और न ही पत्नी को अपने पति की. कल तक पति पत्नी रहे युवक और युवती के बीच अब मां बेटे का रिश्ता बन गया. वहीं कल तक ससुर और बहू का रिश्ता रखने वाली एक महिला और पुरुष अब पति पत्नी बन गए है. एक पिता ने अपने बेटे को धोखा देकर उसकी पत्नी से शादी कर ली और उसकी पत्नी भी इसके लिए राजी थी. युवक को दोनों ही ओर से धोखा मिला है.

sasur bahu

यह मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के दबतोरी चौकी क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. एक युवक ने बिसौली पुलिस से शिकायत करते हुए बताया था कि साल 2016 में उसकी शादी वजीरगंज क्षेत्र की एक युवती से हुई थी. दोनों करीब सालभर साथ में रहे और फिर इसके बाद उसकी पत्नी उसके पिता यानी कि ससुर के साथ कहीं चली गई. युवक को इस बारे में कुछ नहीं पता था कि उसके पिता और पत्नी दोनों आखिर कहां चले गए है. युवक ने दोनों की तलाश शुरू की. हालांकि वे नहीं मिले. इसके बाद युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि युवक को अब सालों बाद अपने पिता और पत्नी के बारे में पता चल गया है. वे दोनों चंदौसी में रह रहे हैं.

sasur bahu

जब युवक को पिता और पत्नी के बारे में ख़बर लगी तो वह पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस को दोनों के बारे में बता दिया. पुलिस दोनों को पकड़ लाई. हालांकि पुलिस को उन दोनों को छोड़ना पड़ा. क्योंकि युवक का पिता और उसकी पत्नी शादी कार चुके थे और उन्होंने पुलिस को कोर्ट में अपनी शादी के कागजात दिखाए.

sasur bahu

युवती ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि वो अपने पति से खुश नहीं थी और अपने पूर्व पति से परेशान थी. लड़की ने कहा कि, वो अपनी मर्जी से अपने ससुर के साथ भागी थी और फिर दोनों ने अपनी मर्जी से शादी कर ली. लड़की ने यह भी बताया कि शादी के दौरान उसका पूर्व पति नाबालिग था.

marriage

दो साल का बेटा…

पुलिस पूछताछ में युवती ने बताया कि, ससुर से उसने मर्जी से कोर्ट मैरिज की थी. वहीं अब दोनों एक बेटे के माता पिता भी बन चुके हैं. दोनों का एक 2 साल का बेटा है. महिला ने चंदौसी जाने के पीछे की वजह का ख़ुलासा करते हुए कहा कि, बदनामी के डर से वे चंदौसी जाकर रहने लगे.

sasur bahu

Back to top button