दिलचस्प

शरीर में इस ख़ास अंग पर तिल वाले लोग होते हैं बेहद कामुक, कहीं आप भी तो नहीं शामिल

हमारे शरीर पर तिल का होना एक आम बात है. हर एक शख़्स के शरीर पर कोई न कोई तिल होता ही होता है. किसी के शरीर पर तिल छोटा तो किसी के शरीर पर बड़ा तिल होता है, लेकिन तिल होता जरूर है. आपके भी शरीर पर किसी न किसी हिस्से पर तिल जरूर होगा. लेकिन आप शायद यह नहीं जानते हैं कि ये छोटे से तिल अपने भीतर बहुत बड़ी बात समेटे हुए रहते हैं. इन तिल का बहुत की विशेष महत्व होता है. ये तिल फ़ायदेमंद होने के साथ ही नुकसानदायक भी होते हैं. इसे लेकर समुद्र शास्त्र में काफी कुछ बताया गया है.

mole in face

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, हमारे शरीर पर मौजूद कई तिल हमारे भविष्य को लेकर काफी कुछ कहते हैं. भविष्य के साथ ही तिल मानव के स्वभाव और उसके व्यवहार के बारे में भी बताते हैं. शरीर के कई तिल अलग अलग चीजों की ओर इशारा करते हैं, जिनके बारे में जानकारी बहुत ही आवश्यक है. समुद्र शास्त्र की बात करें तो इसमें तिल को काफी अहमियत दी गई है. मानव के शरीर पर होने वाले तिल को लेकर समुद्र शास्त्र में कुछ ऐसी बातें बताई गई है जिसके बारे में जानकर आप हैरत में भी पड़ सकते हैं. इसके मुताबिक़, शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर होने वाले तिल हमारे भाग्य के बारे में भी कई अहम खुलासे करते हैं. ये हमे भविष्य की परिस्थितियों में होने वाले बदलाव से अवगत करने में भी बड़ी भूमिका निभाते हैं. ऐसे में शरीर के तिल के बारे में जानकारी आवश्यक है.

til

बता दें कि, तिल कई तरह के होते हैं. आकार में बड़े, छोटे, मोटे, पतले आदि. कुछ लोगों को जन्म के साथ ही तिल ईश्वर के तोहफ़े के रूप में मिल जाता है जो कि अंत तक उनके साथ रहता है. वहीं जन्म के कई सालों बाद भी लोगों को तिल होते हैं और एक समय के बाद ये स्वतः ही चले जाते हैं. जबकि कई तिल समय के साथ साथ बढ़ते भी रहते हैं और कई तिल का आकार लोगों की उम्र बढ़ने के साथ साथ घटते भी रहता है. जबकि बाद में तिल शरीर से पूरी तरह गायब भी हो जाता है. समुद्र शास्त्र की माने तो बड़े और ठीक से नज़र आने वाले तिल ही मानव जीवन को प्रभावित करते हैं. इनकी तुलना में अस्पष्ट रूप से दिखने वाले और छोटे तिल प्रभावहीन होते हैं. आज हम आपको मानव शरीर के उस अंग के तिल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे व्यक्ति की कामुकता के बारे में पता चलता है.

til

समुद्र शास्त्र में कामुकता से संबंधित तिल के बारे में बताया गया है. जिन लोगों के ऊपरी होंठ पर तिल होता है, वे लोग कामुक स्वभाव के होते हैं. बता दें कि, जिन लोगों के ऊपर होंठ पर बाईं दिशा में तिल पाया जाता है ऐसे लोग बहुत कामुक होते हैं और इन्हें शारीरिक संबंध बनाने की ज्यादा इच्छा होती है.

til

वहीं ऐसे लोगों को लेकर यह भी कहा गया है कि, इस तरह के लोग एक-दो नहीं बल्कि कई प्रेम संबंध में बंधे होते हैं. जबकि जिन लोगों के ऊपरी होंठ पर दाईं ओर तिल होता है, वे बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोगों को लेकर कहा जाता है कि इन लोगों के पास धन का अभाव नहीं होता है. इनके पास हमेशा धन रहता है.

Back to top button