बॉलीवुड

ट्विंकल से लेकर हेमा तक एक तरफा प्यार में थे पागल, शादीशुदा फ़िर भी दूसरे के प्यार में खो गए

एक तरफ़ा प्यार में पागल थे ये बॉलीवुड सितारे। जानिए कौन-कौन है इसमें शामिल...

कहते है प्यार एक एहसास होता है। जो दिमाग से नहीं दिल से होता है। प्यार वह होता है। जिनमें अनेक भावनाओं और विचारो का समावेश होता है। बता दें कि “प्यार” शब्द ऐसा शब्द है जिसका नाम सुनकर ही हमें अच्छा महसूस होने लगता है। प्यार शब्द में वो एहसास है जिसे हम कभी नहीं खोना चाहते। इस शब्द में ऐसी पॉजिटिव एनर्जी है जो हमें मानसिक और आंतरिक खुशी प्रदान करती है। प्यार भी कई तरीक़े का होता है। आज हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें एकतरफा प्यार हुआ।

One sided Love Story

जी हां आपको बता दें कि इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं। जिन्हें वन साइड लव हुआ। इसमें पहला नाम हिंदी सिनेमा के फेमस एक्टर संजीव कुमार का शामिल है। जो हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे लेकिन उनका ये प्यार एक साइड से ही था।

sanjib kumar hema malini

ट्विंकल खन्ना जो कि एक मशहूर अदाकारा रही है। आपको उनके बारे में यह जानकर हैरानी होगी कि ट्विंकल के पहले आशिक अक्षय नहीं बल्कि कोई और था। जी हां मालूम हो कि करण जौहर को भी लाइफ में एक बार ही प्यार हुआ था वो भी ट्विंकल खन्ना से। बता दें कि करण जौहर का प्यार भी एक तरफा था। बचपन से ही करण और ट्विंकल एक ही स्कूल में पढ़ा करते थे। ट्विंकल करण की तभी से अच्छी दोस्ती थी। अभिनेत्री से लेखिका बनीं ट्विंकल खन्ना ने हाल ही में कहा कि स्कूल के दिनों में फिल्मकार करण जौहर उन्हें पसंद करते थे और उनसे प्यार करते थे। ट्विंकल ने अपनी किताब ‘मिसेज फनीबोन्स’ के लॉन्चिंग के अवसर पर बताया था कि, “करण ने माना है कि वह मुझे प्यार करता है। पहले मेरी छोटी-छोटी मूंछे थी और करण मुझे देखकर हॉट कहता था। वह मेरी छोटी मूंंछों को पसंद करता था।”

देव आनंद और वहिदा के प्यार की चर्चा भी एक समय काफ़ी थी। इतना ही नहीं देव आनंद ने तो वहिदा को प्रपोज भी किया था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था। वहिदा पर जान लुटाने वालों की कमी नही थी। कई अभिनेता वहिदा के प्रेम में पड़ें, लेकिन सफ़लता मुश्किल से ही किसी को लगी। बता दें कि वहिदा रहमान (Waheeda Rehman) का जन्म 14 मई, 1936 को तमिलनाडु के एक परंपरावादी मुस्लिम परिवार में हुआ था। बचपन से वहिदा डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन उनका भाग्य उन्हें सिनेमा में खींच लाया। मुंबई में आने के बाद वहिदा रहमान और उनकी बहन ने भरतनाट्यम की शिक्षा ली। फिल्मी कैरियर की शुरुआत उन्होंने 1955 में दो तेलुगू फिल्मों के द्वारा की और दोनों ही फिल्में हिट रहीं। जिसका फायदा उन्हें गुरुदत्त की फिल्म “सीआईडी” में खलनायिका के रोल के रुप में मिला।

One sided Love Story

सुलक्षणा के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे कि उन्हें संजीव कुमार से प्यार हो गया था लेकिन संजीव को हेमा मालिनी से प्यार था। दोनों का ही प्यार एक तरफा था जो कभी भी पूरा नहीं हो पाया। यहां बता दें कि भारतीय सिनेमा को कई कल्ट क्लासिक देने वाले संजीव कुमार की असल जिंदगी भी उतनी ही फिल्मी निकली। वो भी अपनी फिल्म के किरदारों की तरह अकेले होते चले गए। हाँ लेकिन समय-समय पर उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा। लेकिन किसी अभिनेत्री को उनसे प्यार नही था।

गुरुदत्त भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी लवलाइफ भी काफी सुर्खियों रही है। गुरुदत्त को फिल्म के दौरान ही वहिदा से प्यार हो गया था लेकिन गुरुदत्त पहले से शादीशुदा थे इसलिए वहिदा ने उनसे दूरी बना ली थी। यह बात शायद ही कुछ लोगों को पता हो कि गुरुदत्त और वहीदा अभिनीत फिल्म ‘कागज के फूल’ की असफल प्रेम कथा उन दोनों के स्वयं के जीवन पर आधारित थी। वहीं गुरुदत्त की पत्नी की बात करें तो उनका नाम गीता दत्त था, लेकिन गुरुदत्त चाहते थे कि उनके जीवन में गीता और वहिदा दोनों रहे, क्योंकि  गुरुदत्त दोनों से बेहद प्रेम करते थे और दोनों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नही सका। आखिरकार अपनी फिल्मों की ही तरह उनका भी दुःखद अंत हुआ। नींद की गोली का अत्यधिक सेवन करने से 10 अक्टूबर, 1964 को इस विलक्षण फिल्मकार की मौत हो गई।

One sided Love Story

Back to top button