Viral

शादी के दौरान दूल्हा छूने लगा दुल्हन के पैर, पैरों पर सिर रख कहने लगा ये बात

शादी समारोह के दौरान अचानक से दूल्हे ने दुल्हन के पैरों को छूना शुरू कर दिया। ये नजारा देख शादी में शामिल हुए लोग हैरान हो गए और हर कोई इसी सोच में पड़ गया कि आखिर दूल्हा ऐसा क्यों कर रहा है। वहीं जब दूल्हे ने दुल्हन के पैर छूने की वजह बताई। तो हर कोई दूल्हे की तारीफ करने लगा।

ये पहला ही मौका होगा जब किसी दूल्हे ने शादी के समय दुल्हन के पैरों को छुआ हो और उसका आशीर्वाद लिया हो। वहीं लोगों ने इस नजारे को कैमरे में कैद कर लिया और अब पैरे छूने वाली फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हालांकि ये शादी किस राज्य में हुई है। इसके बारे में जानकारी नहीं है।

लोगों ने बजाई ताली

groom-bowed-head-in-bride-foot-photo-viral

वायरल हो रही फोटो में एक दूल्हा अचानक से अपनी दुल्हन के पैरों में गिर गया और उससे आशीर्वाद लेने लगा। ये देख हर किसी के होश उड़ गए। वहीं जब दूल्हे ने पैर छूने की वजह बताई तो हर कोई दूल्हे के लिए ताली बजाने लगा और उसकी तारीफ करने लगा।

सोशल मीडिया शादी की ये अनोखी फोटो Dr. Ajit Varwandkar ने शेयर की है। ट्विटर पर ये तस्वीर शेयर करते हुए Dr. Ajit Varwandkar ने एक कैप्शन भी लिखा है। जिसमें इन्होंने कहा है कि वरमाला का कार्यक्रम पूरा हुआ तो दूल्हे ने दुल्हन के कदमों में अपना सर झुका दिया तो शादी समारोह में उपस्थित समस्त घराती और बाराती स्तब्ध रह गये।

वहीं जब दूल्हे से ऐसा करने की वजह पूछी की तो उसने कुछ इस तरह से जवाब दिया। दूल्हे ने कहा कि मेरी वंश को यही आगे बढ़ाएगी, मेरे घर की लक्ष्मी कहलाएगी, मेरी मां बाप की इज्जत करेगी और उनकी सेवा करेगी, मुझे पिता जैसी खुशी प्राप्त करवाएगी, प्रसव के समय मेरे बच्चे के लिए मौत को छूकर आएगी, इसी से मेरे घर की नींव है,  इसके व्यवहार से ही समाज में मेरी पहचान बनेगी, अपने मां-बाप को छोड़ कर यह मेरे लिए मेरे पीछे आई है और अपनों से नाता तोड़ कर उसने मुझ से नाता जोड़ा है। जब वो इतना सब कर सकती है। तो क्या हम थोड़ा सा सम्मान भी नहीं दे सकते क्या इन महिलाओं के कदमों में सर झुकाना हास्य है तो मुझे जमाने की परवाह नहीं।

दूल्ह की ये बात सुनकर हर कोई खुश होगा और दूल्हे की सोच की तारीफ करने लगा। Dr. Ajit Varwandkar ने ये फोटो 29 मई को शेयर की थी। वहीं सोशल मीडिया पर भी ये फोटो काफी पसंद आ रही है और इसे लोग काफी शेयर कर रहे हैं।

Back to top button