विशेष

राजस्थान की शकिरा है गोरी नागोरी, लटके झटके ऐसे कि सपना चौधरी भी लगे पानी कम, देखें Video

जब भी हरियाणवी डांसर और सिंगर (Hariyanvi Dance and Singer) की बात होती है तो सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। लेकिन सपना अकेली ऐसी डांसर नहीं है जिसके लोग दीवाने है। अब सपना चौधरी को टक्कर देने मार्केट में गोरी नागोरी (Gori Nagori) आ गई है। गोरी नागोरी वैसे तो एक राजस्थानी डांसर के रूप में फेमस हुई थी लेकिन वे हरियाणवी गानों पर भी जमकर ठुमके लगाती है।

Gori Nagori

गोरी नागोरी (Gori Nagori) का असली नाम गोरी मलिक (Gori Malik) है। जब वे 9 साल की थी तभी से उन्होंने डांस करना शुरू कर दिया था। उन्हें डांस सिखाने में उनके पिता खालू मलिक (Khalu Malik) का भी बड़ा हाथ रहा है। गोरी जब छोटी थी तो उन्होंने मशहूर डांसर शकिरा (Shakira) को टीवी पर नाचते हुए देखा था। बस तभी से उन्हें एक डांसर बनने की प्रेरणा मिली और वे डांस सीखने लगी। आज गोरी को लोग राजस्थान की शकिरा (Shakira of Rajasthan) भी कहते हैं।

Gori-Nagori

Gori-Nagori

Gori-Nagori

गोरी मलिक राजस्थान के नागौर गांव के एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके लटके झटके और अदाएं बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को मदहोश कर देती है। हर उम्र का व्यक्ति उनकी मदहोश अदाओं का कायल हो जाता है। वैसे तो गोरी नागोरी ने कई स्टेज शो पर परफार्म किया है लेकिन राजस्थानी गाना (Rajasthani hit song Le Photo Le) के रिलीज होने के बाद उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

Gori-Nagori

आज वे लाखों लोगों के दिलों की धड़कन हैं। उनका कोई भी गाना जब सोशल मीडिया पर रिलीज होता है तो वह फटाफट वायरल हो जाता है। वे फेमस हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के साथ भी स्टेज पर परफार्म कर चुकी हैं। उनका डांस एकदम कमरतोड़ और तड़क भड़क वाला होता है। वे जब भी नाचना शुरू करती हैं तो लोग बस देखते ही रह जाते हैं।

गोरी नगोरी ने अपनी स्कूल की पढ़ाई घोंटिया हायर सेकेंडरी स्कूल, नागौर, राजस्थान (Ghotiya Higher Secondary School, Nagaur, Rajasthan) से की है। वहीं जी नारायण व्यास यूनिवर्सिटी जोधपुर, राजस्थान ( Jai Narayan Vyas University, Jodhpur, Rajasthan) से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पुरा किया है।

साल 2017 में गोरी नगोरी की एक डांस परफॉरमेंस को लेकर एक विवाद भी हो गया था। दरअसल गोरी को राजस्थान के एक स्कूल में डांस करने बुलाया गया था। इस दौरान बच्चों के साथ उनके माता पिता भी थे। गोरी जैसे ही स्टेज पर आई और नाचना शुरू किया तो उनके लटके झटके देख पेरेंट्स शर्म से पानी पानी हो गए। उन्हें उनका यह डांस अपने बच्चों को दिखाने लायक नहीं लगा। इसस बात से सभी पैरेंट्स बड़े नाराज हुए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gori Nagori (@gori_nagori_001)

गोरी एक बेहतरीन डांसर होने के साथ साथ दिखने में भी बहुत सुंदर है। वह अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखती हैं। उन्हें कुत्तों से बड़ा लगाव है। स्कूल के दिनों में वे अक्सर डांस प्रतियोगिताओं में भाग लिया करती थी। नाचने के साथ साथ गोरी को गाने गाना भी पसंद है। उन्हें घूमने फिरने का बहुत शौक है। वे रॉयल एनफील्ड बुलेट चलाना भी बहुत पसंद करती है।

वैसे आप लोगों को गोरी नगोरी का डांस कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button