बॉलीवुड

40 की उम्र में भी इतनी हॉट दिखती है DDLJ की छुटकी, फिल्मों से दूर अब करती है यह काम

बॉलीवुड में ऐसे कई बाल कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपने समय में अच्छा ख़ासा काम किया है. हालांकि आगे जाकर उनका नाम चर्चाओं में नहीं रहा. उन्हें भूला दिया गया. ख़ास कर 90 के दशक में तो एक से बढ़कर एक बाल कलाकार आए हैं. ऐसी ही एक बाल कलाकार थी पूजा रूपारेल.

pooja ruparel

पूजा रूपारेल को शायद आप पहचान नहीं पाए होंगे. तो चलिए आपको पूजा से रुबरु करा देते हैं. बता दें कि, पूजा ने बॉलीवुड की हिट फिल्मों में से एक ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काम किया था. इसमें उन्होंने ‘छुटकी’ उर्फ राजेश्वरी सिंह का किरदार अदा किया था.

pooja ruparel

गौरतलब है कि, फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ साल 1995 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ सफ़लता हासिल की थी. इस फिल्म को हिंदी सिनेमा की सबसे शानदार फिल्मों में से एक माना जाता है. फिल्म में अमरीश पुरी, फरीदा जलाल, शाहरुख़ खान और काजोल जैसे कलाकारों ने अहम रोल अदा किया था. वहीं पूजा रूपारेल अभिनेत्री काजोल की बहन छुटकी के रोल में देखने को मिली थी. इस फिल्म में पूजा के काम को भी काफी सराहा गया था. छोटी सी बच्ची पूजा रूपारेल इन 25 से 26 सालों में अब काफी बदल चुकी है. वे काफी बड़ी हो चुकी है और काफी ग्लैमरस दिखने लगी हैं.

pooja ruparel

पूजा रूपारेल ने बाल कलाकार के रूप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी. वे जाने-माने अभिनेता जैकी श्रॉफ की फिल्म ‘किंग अंकल’ में नज़र आई थी. इसके बाद साल 1995 में आई फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में उन्हें काम करने का मौका मिला. इस फिल्म के दौरान पूजा की उम्र करीब 13 साल थी.

pooja ruparel

पूजा अब काफी खूबसूरत दिखती है. 21 नवंबर 1980 को मुंबई में जन्मीं पूजा रूपारेल अब 40 साल की हो चुकी है. हालांकि इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती बरकरार है. बता दें कि, रिश्ते में पूजा बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की बहन लगती हैं. पूजा की मां और सोनाक्षी की मां के बीच बहन का रिश्ता है.

pooja

सोशल मीडिया के इस दौर में पूजा भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय पाई जाती है. वे अक्सर ट्विटर, फेसबुक पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है. उनकी तस्वीरों को काफी लोग पसंद करते हैं.

pooja ruparel

बता दें कि, पूजा ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काम करने के बाद हिंदी सिनेमा से दूरी बना ली थी. बड़ी होने पर उन्होंने सिंगिंग और कॉमेडी की दुनिया में हाथ आजमाया. वे मल्टी टैलेंटेड हैं. इतना हे नहीं वे स्क्रिप्ट राइटिंग का काम भी करती हैं. उन्होंने
आईकीडो मार्शल आर्ट्स में भी प्रशिक्षण ले रखा है. वे इन दिनों बच्चों को मार्शल आईकीडो आर्ट्स का प्रशिक्षण देती हैं.

pooja

पूजा ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, उन्हें महज 13 साल की उम्र में ही ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की रिलीज़ के बाद शादी के प्रस्ताव आने लगे थे. हालांकि इसके बाद करीब 20 सालों तक रुपए फ़िल्मी पर्दे से दूर रही. साल 2015 में उनकी फिल्म ‘X: Past Is Present’ रिलीज़ हुई थी. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. बॉलवुड के साथ ही पूजा ने गुजराती फिल्म ‘पेला आधी अक्षर’ में लीड एक्ट्रेस का रोल निभाया है. वहीं वे टीवी शो 24 में भी नज़र आई हैं.

pooja ruparel

Back to top button