बॉलीवुड

इन बॉलीवुड सिंगर्स के जीवन में जब मच गई उथल-पुथल, किसी ने 2 तो किसी ने की 4 शादी

अक्सर बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को लेकर बातें होती रहती है. हालांकि बॉलीवुड गायकों को लेकर चर्चा कुछ कम होती है. ऐसे में आज हम आपको हिंदी सिनेमा के कुछ सफ़ल और चर्चित गायकों की निजी ज़िंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं. आज इस लेख में हम आपको ऐसे गायकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्होंने एक से अधिक शादी की है. तो आइए ऐसे गायकों के बारे में जानने का सफ़र शुरू करते हैं…

किशोर कुमार…

kishore kumar

भारतीय सिनेमा के सबसे चर्चित और सफ़ल गायकों में से एक के रूप में किशोर कुमार का नाम भी लिया जाता है. किशोर कुमार ने एक दो या तीन नहीं बल्कि कुल 4 शादियां की थी. उनकी पहली शादी रुमा गुहा से साल 1951 में हुई और यह शादी 1958 में टूट गई. इसके बाद दूसरी शादी उन्होंने 1960 में अभिनेत्री मधुबाला से की थी. साल 1969 में मधुबाला का निधन हो गया था. इसके बाद तीसरी शादी अभिनेत्री योगिता बाली से साल 1976 में की. 1978 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद किशोर कुमार चौथी बार दूल्हा बने. लीना चंदावरकर से साल 1980 में किशोर कुमार ने चैथी शादी की.

कुमार सानू…

kumar sanu

दिग्गज़ गायक कुमार सानू की पूरी दुनिया दीवानी है. कुमार सानू 90 के दशक के सबसे चर्चित और सफ़ल गायक में से एक हैं. अपने गानों और अपनी सुरीली आवाज के साथ ही कुमार सानू अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. कुमार सानू ने दो शादियां की है. कुमार की पहली शादी रीता भट्टाचार्य से हुई थी, लेकिन जब कुमार सानू का नाम अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि के साथ जुड़ा तो इससे परेशान होकर रीता कुमार से तलाक लेकर अलग हो गई. इसके बाद कुमार सानू ने दूसरी शादी 1994 में सलोनी से की थी.

हिमेश रेशमिया…

himesh reshammiya

हिंदी सिनेमा के जाने-माने गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया ने करियर की शुरुआत में अपने गानों से ख़ूब धूम मचाई थी. उनकी निजी ज़िंदगी भी चर्चा में रही. हिमेश ने पहली शादी 1995 में कोमल रेशमिया से की थी. साल 2017 में हिमेश ने गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर के लिए 22 साल पुरानी शादी तोड़ दी. साल 2018 में हिमेश और सोनिया ने सात फेरे ले लिए.

अरिजीत सिंह…

arijit singh

अरिजीत सिंह आज के समय के सबसे पसंदीदा गायकों में से एक हैं. अरिजीत सिंह ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में एक बड़ी पहचान बना ली है. अरिजीत सिंह भी दो शादियां कर चुके हैं. अरिजीत की पहली शादी रुपरेखा बनर्जी से साल 2013 में हुई थी. साल 2013 में ही यह रिश्ता टूट भी गया था. इसके बाद अरिजीत ने साल 2014 में कोयल रॉय से दूसरी शादी की थी. कोयल अरिजीत की बचपन की दोस्त है.

उदित नारायण…

udit narayan

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायकों में उदित नारायण का नाम प्रमुख रूप से शामिल है. बॉलीवुड को उदित नारायण ने एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं. उदित नारायण ने भी दो शादियां की है. उनकी पहली शादी 1984 में रंजना नारायण झा से हुई थी, जबकि दूसरी शादी साल 1985 में उन्होंने दीपा नारायण से की थी.

सुनिधि चौहान…

sunidhi chauhan

सुनिधि चौहान ने भी अपनी निजी ज़िंदगी के चलते खूब सुर्खियां बटोरी है. महज 18 साल की उम्र में ही सुनिधि दुल्हन बन गई थी. उन्होंने बॉबी खान से साल 2002 में विवाह किया था, हालांकि दोनों के बीच रिश्ता लंबा नहीं टिक सका. साल 2003 में ही दोनों का तलाक हो गया. सुनिधि ने तलाक के 8 सालों के बाद दूसरी शादी हितेश सोनिक से की थी.

अदनान सामी…

adnan sami

गायक अदनान सामी चार बार शादी कर चुके हैं. उनकी पहली शादी एक्ट्रेस जेबा बख़्तियार से हुई थी. जल्द ही दोनों अलग हो गए. फिर दूसरी शादी सबाह गलदारी से हुई, हालांकि यह रिश्ता भी नहीं टिक सका. लेकिन तीसरी शादी एक बार फिर अदनान ने सबाह से ही की. लेकिन फिर भी बात नहीं बनी और दोनों अलग हो गए. इसके बाद चौथी बार अदनान जर्मनी की रोया फरयाबी के साथ विवाह बंधन में बंधे.

लकी अली…

lucky ali

लकी अली की कुल तीन शादियां हुई. पहली शादी मेघन जेन मकक्लियरी से हुई. लेकिन दोनों का तलाक हो गया था. लकी की दूसरी शादी इनाया से हुई. लेकिन यह रिश्ता भी नहीं टिका. इसके बाद साल 2010 में उनकी तीसरी शादी केट एलिजाबेथ से हुई. हालांकि साल 2017 में इस रिश्ते का भी अंत हो गया.

Back to top button