बॉलीवुड

जब शाहरुख और गौरी की सुहागरात में विलेन बन गई थी हेमा मालिनी, रोने लगे थे एक्टर

शाहरुख़ खान हिंदी सिनेमा के उन सितारों में शामिल है जो फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही शादीशुदा थे, लेकिन शाहरुख़ ने शादी से पहले बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था. लेकिन उनका बॉलीवुड डेब्यू शादी के बाद हुआ था.

shahrukh khan and gauri khan

बता दें कि, शाहरुख़ खान ने साल 1991 में गौरी खान से शादी की थी और इसके अगले साल यानी कि साल 1992 में शाहरुख़ के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी. इस फ़िल्म में अहम रोल में शाहरुख़ के साथ दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री दिव्या भारती थी. हालांकि साल 1991 के दौरान शाहरुख़ खान फ़िल्म ‘दिल आशना है’ की शूटिंग कर रहे थे. खास बात यह है कि, इस फ़िल्म की निर्देशक हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी थीं. अपने समय की सफ़ल अभिनेत्री रही हेमा मालिनी पहली बार किसी फ़िल्म का निर्देशन कर रही थी.

shahrukh khan and gauri khan

शाहरुख़ एक ओर इस फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त थे ओर दूसरी ओर उन्होंने 25 अक्टूबर 1991 को गौरी खान संग ब्याह रचा लिया था. काम में व्यस्त होने के कारण शादी के तुरंत बाद शाहरुख खान पत्नी गौरी को मुंबई ले आए थे. उन दिनों शाहरुख़ मुंबई में अपने एक दोस्त के साथ रूम शेयर करते थे. लेकिन जब शाहरुख़ शादीशुदा हो गए तो उन्होंने गौरी और अपने लिए मुंबई के एक होटल में कमरा बुक करा लिया. इस काम में दोस्त अजीज मिर्जा ने उनकी मदद की थी.

shahrukh khan and gauri khan

जब शाहरुख़ अपनी नई-नवेली दुल्हन गौरी खान को लेकर मुंबई आ गए थे तो उन्होंने अपनी फ़िल्म की डायरेक्टर यानी कि हेमा मालिनी को इस बारे में जानकारी दी. जैसे ही हेमा के कानों तक यह बात पहुंची कि शाहरुख़ मुंबई आ गए हैं वैसे ही शाहरुख़ को हेमा ने शूटिंग सेट पर बुला लिया. इंडस्ट्री के लिए बिलकुल अनजान शाहरुख़ खान चल पड़े हेमा मालिनी के बुलावे पर उनसे मिलने के लिए. नई-नई शादी हुई और पत्नी साथ में थी, फिर भी शाहरुख़ उस समय हेमा मालिनी जैसी बड़ी अदाकारा को आने के लिए मना नहीं कर सकते थे. शाहरुख़ साथ में पत्नी गौरी को भी सेट पर ले आए थे, हालांकि आगे कुछ ऐसा हुआ कि शाहरुख़ की आंखों में आंसू आ गए थे.

shahrukh khan and hema malini

दरअसल, जब शाहरुख़ पहुंचे तब हेमा उन्हें सेट पर नहीं मिली. शाहरुख़ और गौरी को बताया गया कि, जल्द ही हेमा मालिनी सेट पर आ जाएगी. रात के करीब 11 बज चुके थे और शाहरुख़ पत्नी गौरी को मेकअप रुम में बैठाकर शूटिंग में व्यस्त हो गए. शूटिंग रात 2 बजे तक ख़त्म हुई और शाहरुख़ मेकअप रुम में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि, गौरी कुर्सी पर बैठ-बैठे ही सो गई.

shahrukh khan gauri

गौरी ने साड़ी, भारी ज्वेलरी और चूड़ा पहना हुआ था. पत्नी को इस हाल में देखकर अभिनेता शाहरुख़ खान को काफी बुरा लगा था और उनकी आंखों में आंसू आ गए थे. क्योंकि साड़ी, भारी ज्वेलरी और चूड़ा पहने होने के कारण गौरी को काफी परेशानी हो रही थी और शाहरुख़ यह मंजर देख नहीं पाए.

shahrukh khan gauri

बता दें कि, ‘दिल आशना है’ साल 1992 में उनकी डेब्यू फ़िल्म ‘दीवाना’ के बाद रिलीज हुई थी. फ़िल्म में दिव्या भारती, जितेंद्र और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारें भी अहम रोल में थे.

Back to top button