बॉलीवुड

तलाक लिए बिना ही दूर हो गयी ये जोड़ियां, एक सुपरस्टार ने तो की थी 16 साल की लड़की से शादी

बॉलीवुड सितारें सदा ही अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्खियां बटोरते रहते हैं. हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारें हुए हैं जो अपनी पत्नी या पति से तलाक लिए बिना ही अलग हो गए थे. इस सूची में कई बड़ी हस्तियों का भी नाम शामिल है. आइए आज आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं जो बिना तलाक के अलग-अलग हो गई.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया…

rajesh khanna and dimple kapadia

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी कभी बेहद पॉपुलर थी. ‘काका’ और डिंपल की जोड़ी को फैंस ख़ूब पसंद करते थे. दोनों के बीच उम्र में करीब 15 साल का अंतर था, इसके बावजूद इस जोड़ी को ख़ूब प्यार मिला. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने साल 1973 में शादी कर ली थी. शादी के दौरान ‘काका’ 31 जबकि डिंपल 16 साल की थी. हालांकि यह जोड़ी ज्यादा लंबी नहीं टिक सकी. साल 1984 में डिंपल ‘काका’ से अलग रहने लगी थी, लेकिन इस जोड़ी का कभी तलाक नहीं हुआ था. गौरतलब है कि, राजेश खन्ना ने जुलाई 2012 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

राखी और गुलजार…

rakhi and gulzar

राखी अपने समय की बहुत ही ख़ूबसूरत और सफ़ल अदाकारा रही है. अपने समय में राखी ने लीड रोल निभाए तो वहीं बाद में वे साइड रोल में भी ख़ूब पसंद की गई थी. राखी की शादी मशहूर लेखक और निर्देशक गुलजार से हुई थी. साल 1973 में दोनों ने सात फेरे लिए थे, हालांकि राखी और गुलजार का रिश्ता लंबा नहीं चल सका और दोनों शादी के एक साल बाद ही अलग हो गए थे. लेकिन राखी और गुलजार ने कभी तलाक नहीं लिया. बता दें कि, राखी और गुलजार की एक बेटी है, जिसका नाम मेघना गुलजार है. गौरतलब है कि, गुलजार से पहले राखी ने अजोय बिस्वास से साल 1963 में शादी की थी और यह शादी महज 2 साल ही चली थी.

नाना पाटेकर और नीलकांति पाटेकर…

nana patekar and nilkanti patekar

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं में नाना पाटेकर का नाम भी शामिल है. नाना पाटेकर बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं. नाना की अदाकारी, आवाज और डायलॉग डिलीवरी के लोग कायल है. नाना ने नीलकांति पाटेकर से शादी की थी. दोनों ने साल 1978 में सात फेरे लिए थे. दोनों पहली बार एक थिएटर के दौरान मिले थे और इसके कुछ समय बाद दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे, हालांकि अब दोनों साथ में नहीं रहते हैं, लेकिन इस जोड़ी का भी तलाक नहीं हुआ है. बता दें कि, नाना और नीलकांति का एक बेटा है जिसका नाम मलहार पाटेकर है.

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन

sangeeta bijlani and mohammad azharuddin

संगीता बिजलानी 80 और 90 के दशक की बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने अपनी अदाकारी से अधिक सुर्खियां अपनी ख़ूबसूरती और अपनी निजी ज़िंदगी से बटोरी है. संगीता बिजलानी का अभिनेता सलमान खान के साथ लंबा अफेयर चला है. सलमान से ब्रेकअप के बाद संगीता का दिल आया शादीशुदा पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्म्द अजहरुद्दीन पर. वहीं शादीशुदा मोहम्मद भी संगीता को अपना दिल दे बैठे. इसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी से भी बगावत कर दी और मोहम्मद ने साल 1996 में संगीता से शादी कर ली. लेकिन 14 सालों के बाद दोनों बिना तलाक लिए ही साल 2010 में अलग हो गए. बता दें कि, संगीता और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बच्चे नहीं है.

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा…

pulkit samrat and shweta rohira

अभिनेता पुलकित सम्राट ने साल 2014 में सलमान खान की मुंहबोली बहन श्वेता रोहिरा से विवाह किया था. हालांकि सालभर में ही दोनों का रिश्ता टूट गया. साल 2015 में पुलकित और श्वेता अलग-अलग हो गए. कपल ने गोवा में सात फेरे लिए थे और शादी के अगले साल दोनों की राहें अलग हो गई, हालांकि पुलकित और श्वेता ने तलाक नहीं लिया था.

Back to top button