बॉलीवुड

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री से होने वाली थी एक्टर संजय दत्त की शादी, लेकिन बीच में आ गई ये

फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ ( Ek Duje Ke Liye ) ये फिल्म 1981 में रिलीज हुई थी. इसी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था एक खूबसूरत हीरोइन रति अग्निहोत्री ( Rati Agnihotri) ने. इसमें उनके साथ थे कमल हासन. ये फिल्म एक बड़ी सुपरहिट हुई थी. उस समय इस फिल्म के सभी गाने भी सुपरहिट हुए थे. इस फिल्म के बाद रति के पास फिल्मों की एक के बाद एक लाइन लग गई थी. देखते ही देखते रति अग्निहोत्री ( Rati Agnihotri ) 80 के दशक में रति बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा बन गई थी.

रति अग्निहोत्री का जन्म जन्म मुंबई में रहने वाले एक पंजाबी परिवार में हुआ था. वह यहाँ कुछ ही दिन रह पाई और उनके पिता का ट्रांसफर चेन्नई शहर में हो गया था. इसलिए उनकी पढाई इसी शहर में हुई. इस दौरान उन्होंने अपने स्कूल में कई स्टेज शो में हिस्सा लिया. ऐसे ही एक बार साउथ के निर्देशक भारती राजा की नज़र रति पर पड़ी गई. रति के अभिनय और खूबसूरती को देखते ही उन्होंने रति को अपनी फिल्म में ले लिया.

रति को जब पहली बार अभिनेत करने का मौका मिला उस समय उनकी उम्र महज़ सोलह साल ही थी. उनकी पहली फिल्म वठिया पुरगुल 1979 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के बाद रति ने शानदार सोहरत हासिल की और 3 साल में तेलगु की 32 फिल्मों में अभिनय कर दिया. इसके बाद ही उन्होंने हिंदी फिल्मों की और कदम बढ़ाया और यहाँ भी सफलता हासिल की.

अभिनेत्री रति को एक दुजे के लिए फिल्म के अलावा कुली, बॉक्सर, करिश्मा कुदरत का, मेरा फैसला, जॉन जानी जनार्दन, एक से भले दो, तवायफ, दिल तुझको दिया, दादागिरी, यादें, चुपके से, कांटे, सोचा न था, लक, बिन बुलाए बराती, पहचान, जिम्मी, शादी के साइड इफेक्ट्स, सिंह इंज ब्लिंग जैसी फिल्मों के लिए याद किया जाता है. आज ये अभिनेत्री रति लाइमलाइट से दूर पोलैंड में अपनी बहन अनिता अग्निहोत्री के साथ रहती है. लेकिन वह अपनी फिल्मों और निजी लाइफ के कारण हमेशा चर्चा में बनी रही थी.

रति अग्निहोत्री के इश्क के चर्चे संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) के साथ थे. संजय और रति ने एक साथ मेरा फैसला, जॉनी आई लव यू और मैं आवारा हूं जैसी फिल्मों में साथ रोमांस किया था. उस दौरान इन दोनों के अफेयर को लेकर बाजार में खबरें भी खूब छपी थी. संजय ने एक बार अपने इंटरव्यू में रति के लिए अपने प्यार का इज़हार किया था. वहीं इस अभिनेत्री ने भी स्वीकार किया था कि वह संजय दत्त से प्यार करती हैं इतना ही नहीं संजय उनकी जिंदगी का पहला प्यार भी है.

आपको बता दें कि इन दोनों के बीच इतना गहरा प्यार था कि, इनकी बातें शादी तक पहुंच गई थी. लेकिन उस समय संजय के जीवन में रति से भी ज्यादा कोई महत्वपूर्ण था तो वह थी उनकी ड्रग्स की लत. संजय ड्रग्स में डूबता जा रहे थे और दूसरी तरफ रति उनसे दूर होती जा रही थी. संजय.दत्त के बाद रति का नाम व्यापारी और आर्किटेक्ट अनिल विरमानी के साथ जुडा. उन्होंने 1985 को उनसे शादी कर ली. 2015 में रति ने अपने पति से तलाक भी ले लिया.

Back to top button
?>