समाचार

कल दफ़्तर जलाया, आज बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मार कर जान ले ली! बंगाल में फिर शुरू हुआ गुंडाराज

बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के बाद एक बार फिर से इस राज्य में गुंडागर्दी शुरू हो गई है और आज सीतालकुची में बीजेपी के एक कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। इतना ही नहीं आज जैसे ही बीजेपी के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी के जीतने का एलान किया गया। तो नंदीग्राम में कई घरों और दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ की गई। इस दौरान बीजेपी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की कोशिश की गई। बीजेपी ने इन सबके लिए टीएमसी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार माना है।

कार पर भी किया था हमला

चुनावी नतीजों से नाराज होकर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हल्दिया में सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर पत्थरबाजी भी की है। ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव हारने के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा ये सब किया जा रहा है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब टीएमसी कार्यकर्ताओं पर इस तरह का आरोप लगा हो। मतदान के दौरान भी कई जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। यहां तक की एक रैली को दौरान बीजेपी के राष्ट्र अध्यक्ष के काफिले पर भी हमला किया गया था।

गौरतलब है कि बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट से ममता बनर्जी और उनके पूर्व सहयोगी व बीजेपी में शामिल हुए प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला था। सुवेंदु अधिकारी ने 1957 वोटों से ममता बनर्जी को हरा है। हालांकि विधानसभा चुनाव को ममता की पार्टी ने जीत लिया है। जिसके साथ ही तीसरी बार राज्य में ममता बनर्जी की सरकार बनने जा रही है।

2 मई को आए नतीजे

राज्य में मार्च और अप्रैल में 8 चरणों में मतदान हुए थे। जिनके नतीजा 2 मई को आए हैं। तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीटों में से 213 सीटें जीतीं हैं। जबकि बीजेपी के खाते में 77 सीटें आई हैं। बीजेपी राज्य की बड़ी विपक्षी दल पार्टी बन गई है। वहीं कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया इस राज्य में हो गया है और कांग्रेस के हाथ एक भी सीट नहीं लगी है।

Back to top button