बॉलीवुड

इस वजह से मोटापे के शिकार हुए थे अर्जुन कपूर, 16 साल की उम्र में वजन हो गया था 150 किलो

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) बॉलीवुड के उभरते हुए एक हैंडसम अभिनेता है. अभी कुछ दिनों पहले ही ये अभिनेता फूड से रिलेटेड एक शो में शामिल हुए थे. इस दौरान अर्जुन ने यहाँ अपनी लाइफ और वजन से जुड़ी कई सारी बातें शेयर की थी. अर्जुन कपूर ने इस दौरान बताया कि जब वे 16 साल के थे तब उनका वजन 150 किलो तक था. इसी वजह से उन्हें कई और बिमारियों ने भी घेर लिया था. इसके साथ ही उन्होंने लोगों के साथ अपने वजन बढ़ाने के किस्से भी शेयर किये थे.

उन्होंने बताया कि ये उसी समय की बात है जब उनके पेरेंट्स यानी बोनी कपूर और मोना कपूर अलग हो गए थे. उन्होंने कहा, मैं काफी डिस्टर्ब था. फिर ऐसे समय में मैंने अपना पूरा ध्यान खाने की तरफ लगा दिया था. क्योंकि मेरे लिए खाने पर फोकस करना ही सबसे आसान था. साथ ही खाने को खूब एन्जॉय भी करता था. अगर आज की बात करे तो अर्जुन कपूर एकदम फिट एंड फाइन है.

इसके अलावा आज से कुछ साल पहले अर्जुन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, वे एयरोप्लेन की सीट का बेल्ट तक नहीं बांध पाते थे. क्योंकि उनकी कमर का मोटापा बहुत ही ज्यादा था. अर्जुन ने बताया था कि 22 साल की उम्र में भी उनका वजन 150 किलो का एक मोटा लड़का था. इसके साथ ही मुझे फिल्मों में आने का भी कोई शौक नहीं था. इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि, कभी मैं अपने मोटापे को लेकर असहज महसूस नहीं करता था. उस समय मेरा मोटापा मेरे जीवन का अहम् हिस्सा बन गया था.

अर्जुन ने अपने वजन के बारे में खुलकर बोलते हुए कहा था कि, मैंने उस दौरान कभी नहीं चाहा कि वजन घटाऊं. मैं जैसा हूं, अच्छा हूं यही सोचकर मैं खुश रहने की कोशिश करता था. उन्होंने बताया कि, मुझे अस्थमा था और मैं 10 सेकंड भी नहीं दौड़ सकता था. इसी दौरान मुझे सलमान खान से इंस्पिरेशन मिलना शुरू हुई थी. इसके बाद मैंने अपना वजन कम करने का प्लान शुरू किया.

इसके बाद मैंने सलमान खान के साथ अपना फिटनेस प्रोग्राम शुरू कर दिया था. मैनें लगातार दो साल तक उनके साथ जिम में वर्कआउट किया. मैंने रोज़ मेहनत की और अपना 50 किलों तक वजन घटाया. अर्जुन ने 2012 में फिल्म इशकजादे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक्टिंग में आने से पहले अर्जुन ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी काम किया है. अब आज अर्जुन की तस्वीर बदल चुकी है. अर्जुन कपूर अब खुद को फिट रखने के लिए रेग्युलर वर्कआउट करते है. अर्जुन एक प्रॉपर डाइट फॉलो करते थे. अर्जुन मीठा खाने से भी परहेज़ करते थे.

Back to top button