समाचार

शादी की खुशियां बदली मातम में, विदाई के पहले ही विधवा हो गई दुल्हन, दूल्हे का हुआ बुरा हाल

शादी ब्याह खुशियों का मामला होता है। लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में शादी की खुशियां उस समय मातम में तब्दील हो गई जब दूल्हे का शादी के ठीक बाद ही एक सड़क हादसे में देहांत हो गया। यह भयानक हादसा मंगलवार दोपहर अटेर पोरसा हाइवे पर किन्नोठा गांव के नजदीक घटित हुआ।

दरअसल भिंड के कृष्णा कॉलोनी में रहने वाले सोनू वाल्मीकि की शादी मुरेना ज़िले के पोरसा के कन्नोठ गांव में तय हुई थी। सोमवार को ही दूल्हा बारात लेकर कन्नोठ गया था। यहां सभी रीति रिवाजों से विवाह संपन्न हुआ। फिर मंगलवार सुबह विदाई का टाइम आया। ऐसे में सोनू अपनी बुआ के बेटे अरुण (20), अर्जुन (22) निवासी नदीगांव, मनीष (18), अभिषेक (5) निवासी मुरलीपुरा, जीजा राज (26) निवासी इटावा इत्यादि संग कार सजाने के लिए पोरसा जाने लगा।

यह कार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रहने वाले ड्राइवर वीरेंद्र चला रहे थे। कार गांव से निकलकर हाइवे पर जैसे ही आई उन्होंने सामने से तेज रफ्तार आ रही कार को ओवरटेक करने की कोशिश की। बस इसी से सोनू की कार कंट्रोल से बाहर हो गई और जाकर बिजली के खंभे से जा टकराई। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के दो हिस्से हो गए। इस हादसे में कार में मौजूद सभी लोग घायल हो गए।

इस बीच वहां से गुजर रहे लोगों ने हादसे की जानकारी 100 नंबर पर डायल कर दी। इसके बाद पुलिस मौके पर आई और सभी को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट किया। सभी घायलों में सोनू की हालत गंभीर थी। ऐसे में उसे ग्वालियर रेफर किया गया। लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

उधर परिजनों को जैसे ही दूल्हे के मरने की खबर मिली तो वहां कोहराम मच गया। शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। हर किसी का रो रो कर बुरा हाल हो गया। दुल्हन शादी के कुछ ही घंटों में विधवा बन गई। जिसने भी इस घटना के बारे में सुना वह यही कहने लगा कि हे ईश्वर ये तेरी कैसी माया है? नए नवेले जोड़े का घर बसने के पहले ही उजड़ गया।

इस बात में कोई शक नहीं कि ये हादसा बेहद दुखद था। हालांकि इससे हम सभी को एक सबक भी लेना चाहिए। गाड़ी चलाते समय हमेशा संयम और समझदारी से काम लेना चाहिए। जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। गाड़ी चालान के जिम्मेदारी का काम होता है। इसमें जरा सी लापरवाही कई लोगों की जान ले सकती है। तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों को इस घटना से सतर्क हो जाना चाहिए।

Back to top button