बॉलीवुड

जब करीना ने सास से पूछा बेटी और बहू में क्या अंतर है ? सैफ़ की मां ने दिया था ऐसा जवाब

बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय सास-बहू की जोड़ियों में शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान की जोड़ी भी शामिल है. शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान में करीब आठ साल से सास-बहू का रिश्ता है. कहने को यह सास-बहू का रिश्ता है लेकिन दोनों में मां-बेटी जैसी बॉन्डिंग है. जहां शर्मिला अपनी बहू करीना को काफी प्यार करती है तो वहीं करीना के दिल में भी सास के लिए बहुत सम्मान है.

करीना कपूर खान बॉलीवुड की एक जानी-मानी और ख़ूबसूरत एक्ट्रेस हैं. फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही करीना अपने चैट शो को लेकर भी चर्चा में रहती है. करीना के चैट शो में बॉलीवुड सितारें शिरकत करते रहते हैं, ऐसे ही एक बार करीना के शो पर उनकी सास और गुजरे जमाने की एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर भी पहुंची थी. शो में करीना द्वारा पूछे गए एक सवाल की ख़ूब चर्चा हुई थी, वहीं शर्मिला के जवाब ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. आइए इसके बारे में आपको बताते हैं…

करीना कपूर के रेडियो शो ‘व्हाट वीमेन वांट’ (What Women Want) के दूसरे सीजन में साल 2019 में शर्मिला टैगोर पहुंची थी. इस दौरान करीना ने अपनी सास से सवाल किया था कि, बेटी और बहू में क्या अंतर होता है ? शर्मिला ने इसका बड़ा शानदार जवाब दिया था. शर्मिला ने अपनी बहू से कहा कि, ”बेटी वह होती है, जो आपके सामने बड़ी होती है. उसका नेचर आप समझते हैं. आप ये जानते हैं कि उसे किस बात पर गुस्सा आ जाता है और उस गुस्से से कैसे निपटना है. लेकिन, जब आप पहली बार अपनी बहू से मिलते हैं, तो वह पहले ही समझदार होती है और आप उसकी पसंद-नापसंद नहीं जानते हैं. इसी वजह से उसके साथ आपकी ट्यूनिंग बनने में वक्त लगता है. लेकिन बहू अपने घर से आपके घर में आती है, तो उसका अपने परिवार में स्वागत करना और कम्फर्टेबल फील कराना आपकी पहली जिम्मेदारी है.”

शर्मिला ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि, ”मुझे याद है, जब मेरी शादी हुई थी. मैं बंगाली हूं और मुझे चावल पसंद है और मेरे ससुराल वाले रोटी-फुल्का खाने वाले लोग थे. मुझे फिश बहुत पसंद है लेकिन टाइगर को फिश बिल्कुल पसंद नहीं थी. शादी में इस तरह की एडजस्टमेंट करनी पड़ती है, जो देखने में काफी मामूली लगती है, लेकिन ऐसा होता नहीं है.”

बता दें कि, कुछ समय पहले शर्मिला टैगोर ने दीया जायसवाल को एक साक्षात्कार दिया था. इस दौरान करीना का एक वीडियो भी साक्षात्कार के बीच में दिखाया गया था. इसमें करीना ने अपनी सास को लेकर बात की थी. करीना ने शर्मिला को लेकर कहा था कि, ”मैं ‘सफर’ पर हूं. उम्मीद है कि ये सरप्राइज आपको अच्छा लगा होगा, जिसे दीया ने प्लान किया है. इन्होंने ही मुझसे कहा था कि, मैं आपके लिए कुछ कहूं और आपको सरप्राइज दूं. जब भी लोग मुझसे आपके बारे में पूछते हैं, तो मैं हमेशा नर्वस हो जाती हूं, क्योंकि जब मैं आपके बारे में कहती हूं, जिन्हें पूरी दुनिया जानती है और जो मेरी सास हैं, तो मैं काफी लकी महसूस करती हूं.”

करीना ने वीडियो में आगे कहा कि, ”आप दुनिया की सबसे ग्रेसफुल वुमन हो. मैं यहां पर बताना चाहती हूं कि, आप बहुत नरम दिल और केयरिंग हो. आप सिर्फ अपने बच्चों के साथ ही नहीं, बल्कि अपने ग्रैंड चिल्ड्रन और अपनी बहू के लिए भी खड़ी रहती हैं. आप हमेशा मेरे साथ जुड़ी रहती हैं और आपने हमेशा मुझे महसूस करवाया है कि, मैं इस फैमिली का एक हिस्सा हूं. मैं आपकी बहुत रिस्पेक्ट करती हूं.’ आगे उन्होंने कहा कि, ”महामारी की वजह से इस साल हम मिल नहीं पाए हैं और आप घर के सबसे छोटे सदस्य से भी नहीं मिल पाई हैं. लेकिन मैं आपके आने का इंतजार कर रही हूं, ताकि मैं आपके साथ समय गुजार सकूं.”

 

Back to top button