अध्यात्म

उड़द दाल के ये उपाय चमका देते हैं भाग्य, दूर कर देते हैं जीवन की हर परेशानी

उड़द की दाल को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है और इस दाल का सेवन करने से कई रोगों से रक्षा होती है। लेकिन क्या आपको पता है कि उड़द की दाल की मदद से आर्थिक तंगी को भी दूर किया जा सकता है और कई तरह के दुखों से निजात पाई जा सकती है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको उड़द की दाल से जुड़े कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं। तो आइए बिना देरी किए जानते हैं उड़द की दाल के उपाय के बारे में।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

जिन लोग की आर्थिक स्थिति कमजोर है वो लोग उड़द दाल से जुड़े इसे उपाय को करें। इस उपाय के तहत शनिवार को उड़द की दाल को पीस लें। इस दाल के 2 बड़े बना लें। फिर शाम को सूर्यास्‍त होने के बाद इनपर दही और सिंदूर लगा लें। पीपल के पेड़ के नीचे इन्हें रख आएं। इस उपाय को करते हुए ध्यान रखें की आप पीछे मुड़कर न देखें। ये उपाय लगातार 11 शनिवार तक करें। ये उपाय करने से घर में धन की कमी नहीं होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत बन जाएगी।

सौभाग्‍य के लिए

दुर्भाग्‍य को दूर करने के लिए उड़द की दाल के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगा दें। फिर इसे पीपल के वृक्ष के नीचे रख दें। ये उपाय लगातार 21 शनिवार तक करने से दुर्भाग्‍य सौभाग्य में बदल जाता है।

शन‍िदोष से मुक्ति पाने के लिए

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है वो लोग साबुत उड़द के 4 दाने लेकर उन्हें अपने सिर के ऊपर से 3 बार घूमाएं। फिर किसी कौओं को खाने को दे दें। ऐसा 7 शनिवार करें। ये उपाय करने से शनिदोष से मुक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा उड़द दाल की रोटी बनाकर किसी काले कुत्ते को खाने को दें। ये उपाय करने से भी शनि दोष खत्म हो जाता है।

सफलता पाने के लिए

व्यापार में सफतला पाने के लिए आप लोहे की कोई सी भी वस्‍तु लाकर उसे व्यापार स्थल पर रख दें। साथ ही स्‍वास्तिक का चिन्ह भी व्यापार स्थल पर बना दें। इस चिन्ह को बनाते समय इस पर थोड़े से काले उड़द रख दें। ऐसा करने से आपको नए कामधंधे में बरकत होगी और खूब सफलता मिलेगी।

गरीबी दूर करने के लिए

गरीबी को दूर करने के लिए शनिवार की रात को सोने से पहले अपने पलंग के नीचे सरसों का तेल रखें दें। अगले दिन सुबह उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर डाल दें। किसी काले कुत्ते को ये खाने के लिए दे दें। ऐसा करने से शनि की दशा कम होती है और मां लक्ष्‍मी की कृपा भी बन जाती है।

साढ़े साती से निजात पाने के लिए

शनि की साढ़े साती शुरू होने पर हर शनिवार को उड़द की दाल का दान करें। गरीब लोगों को उड़द की दाल दान देने से साढ़े साती का बुरे प्रभाव से रक्षा होती है। इसके अलावा शनिवार को इस दाल का सेवन भी करें।

Back to top button