विशेषसमाचार

दादा ने फसल बेचकर पोती को लाने भेजा हेलीकॉप्टर, 35 साल बाद घर आई नन्हीं परी

राजस्थान में एक किसान परिवार ने घर में बेटी का जन्म होने पर उसका स्वागत अनोखे अंदाज में किया और उसे हेलिकॉप्टर के जरिए  घर लाया गया। राज्य के नागौर में एक सामान्य किसान परिवार के घर 35 साल बाद लड़की ने जन्म लिया। जिसकी खुशी इस परिवार ने अनूठे अंदाज में मनाई। जानकारी के अनुसार मदन लाल प्रजापत के घर 35 साल बाद एक बेटी का जन्म हुआ, जिसका नाम सिद्धी रखा गया।

पोती सिद्धी को जन्म के बाद हेलिकॉप्टर के जरिए घर लाया गया। जब गांव वालों को हेलिकॉप्टर आने की जानकारी लगी तो लोगों की भीड़ जमा हो गई और हर कोई हेलिकॉप्टर के आने का इंतजार करने लगा। वहीं गांव में हेलीपैड नहीं था। इसलिए खेत में सबसे पहले हेलीपैड को बनाया गया।

नागौर जिले के कुचेरा क्षेत्र के गांव निम्बड़ी चांदावता में रहने वाले मदन लाल प्रजापत ने इसके लिए बाकायदा 10-12 दिन पहले से तैयारियां शुरू कर दी थी। वहीं हेलीपैड से लेकर घर तक रास्ते में गांव वालों ने बच्ची के सम्मान में फूल बिछाए । ​पोती के स्वागत के लिए दादा मदनलाल ने अपनी फसल को बेच दिया और 5 लाख रुपये जुटाकर हेलिकॉप्टर का इंतजाम किया।

बच्ची का जन्म उसके ननिहाल हरसोलाव गांव में तीन मार्च को हुआ था। बेटी के पिता हनुमान प्रजापत और पत्नी चुका देवी बेटी को अपने ननिहाल हेलीकॉप्टर से लेकर आए और दुर्गानवमी के मौके पर उसका घर में प्रवेश करवाया गया। जानकारी के अनुसार सुबह 9 बजे हेलिकॉप्टर में बैठकर सभी निम्बड़ी चांदावता से बच्ची के ननिहाल हरसोलाव पहुंचे। वहीं वहां से बिटिया को लेकर दोबारा घर की ओर रवाना हुए। इसी तरह दोपहर 2.15 बजे हेलिकॉप्टर से बिटिया अपने दादा के घर पहुंची। जहां इसके बाद सभी रस्में निभाई गई।दादा के घर पहुंचने के बाद सिद्धी का बेहद भव्य स्वागत किया गया। बैंड-बाजों के साथ उसे घर के अंदर लाया गया।

Back to top button