बॉलीवुड

शादी के एक ही महीने में प्रेग्नेंट होने के बाद, अब अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा ने दी अपनी सफाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) इन दिनों काफी ट्रोल हो रही है. इसकी वजह है उनकी कुछ महीनों पहले ही हुई शादी. दरअसल शादी इतनी बड़ी वजह नहीं नहीं है. वजह है शादी के डेढ़ महीनें बाद ही उनका प्रेग्नेंट हो जाना. जिसकी खबर उन्होंने अपने सोशल अकाउंट से दी थी. इसी खबर को शेयर करने के बाद उन्हें बहुत बुरी तरह से ट्रोल किया गया था.

आपको बता दें कि अभिनेत्री ने 15 फरवरी को बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की थी. शादी के ठीक डेढ़ महीनें में ही उन्होंने अपनी फोटो शेयर कर अपनी प्रेग्नेंसी का खुलासा किया था. दीया को ये कहकर ट्रोल किया जा रहा था कि वह अपनी शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी. इसके बाद अब दीया ने साफ कर दिया कि उन्होंने वैभव से इसलिए शादी नहीं की क्योंकि वह प्रेग्नेंट थीं.

इसी बीच एक फैन ने दीया से अनोखा सवाल कर लिया. उसने दीया से कहा ये बहुत अच्छी बात है, आपको बधाई लेकिन परेशानी क्या है आपने महिला पंडित से शादी की रस्में करवाकर परंपराओं को बदलने की कोशिश की तो शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस क्यों नहीं की. इसके साथ ही उसने पूछा क्या हम शादी से पहले प्रेग्नेंसी को गलत मानते हैं? क्या एक वुमन शादी से पहले प्रेग्नेंट नहीं हो सकती? इसके बाद दीया ने भी इस फैन को मजेदार अंदाज़ में जवाब दिया.

दीया ने कहा, हमने ये शादी इसलिए नहीं की कि हम माता-पिता बनने वाले है. हमने शादी की क्योंकि हम सारी ज़िंदगी साथ में रहना चाहते हैं. जब हम अपनी शादी के लिए प्लानिंग कर रहे थे तो उसी समय हमें पता चला कि हम पेरेंट्स बनने वाले हैं इसीलिए ये शादी मेरी प्रेग्नेंसी के कारण नहीं है. इससे पहले हमने प्रेग्नेंसी इसलिए अनाउंस नहीं की क्योंकि हम अब तक मेडिकली कन्फर्म नहीं थे. ये पल मेरी जिंदगी के सबसे बेहतर पलों में से एक है.

मैं कई वर्षों से इस पल का इतंज़ार कर रही थी. मेडिकल कारण के अलावा इस ख़ुशी वाली बात को छुपाने का कोई और कारण नहीं है. ज्ञात हो कि दीया मिर्जा ने वैभव रेखी के साथ दूसरी शादी की है. इससे पहले इस अभिनेत्री ने 2014 में लंबी डेटिंग के बाद साहिल संघा से शादी की थी. उनकी पहली शादी 2019 में टूट गई थी. इसकी वजह उनके बिज़नेस को बताया जा रहा है. ये दोनों पति पत्नी होने के साथ बिज़नेस पार्टनर भी थे.अगस्त 2019 में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए दीया मिर्जा ने साहिल से अलग होने की खबर शेयर की थी.

दीया को फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से दुनिया भर में पहचान मिली थी. इस फिल्म में उनके साथ आर माधवन और सैफ अली खान भी दिखाई दिए थे. दिया को आखरी बार संजय दत्त की बायोपिक में देखा गया था, जिसमे उन्होंने संजय दत्त की वाइफ मान्यता दत्त का किरदार निभाया था. इसके साथ ही अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा मिस एशिया पैसेफिक भी रह चुकीं है. वैभव रेखी और दिया मिर्ज़ा के रिलेशन के बारे में बहुत कम लोगों को पता है. क्योंकि दोनों को साथ में किसी ने देखा नहीं था. लॉकडाउन के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी.

Back to top button