बॉलीवुड

इन सितारों ने एक दूसरे से ख़ूब किया प्यार, फिर भी रह गई कमी, शादी तक नहीं पहुंची बात

फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे कलाकार है जब एक दूसरे से उनकी आंखें लड़ गई और फिर दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. जबकि बाद में उन्होंने शादी भी कर ली. हालांकि कई कलाकार ऐसे भी है, जिन्हें उनका प्यार नसीब नहीं हुआ. उनका रिश्ता तो ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा, लेकिन उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई. आज ऐसे ही कुछ मशहूर कलाकारों के बारे में हम आपसे बात करेंगे.

मधुबाला और दिलीप कुमार…

दिग्गज़ अभिनेत्री मधुबाला और दिग्गज़ अभिनेता दिलीप कुमार दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री का कभी न भूलाने वाला नाम. यह जोड़ी 50 के दशक की सबसे मशहूर जोड़ी में से एक है. दोनों की जोड़ी फिल्मों में ख़ूब हिट रही. साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे से ख़ूब प्यार करने लगे थे, हालांकि इस रिश्ते को उसकी मंजिल नहीं मिल सकी. मुगल-ए-आजम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाली इस जोड़ी को फैंस असल ज़िंदगी में साथ में नहीं देख सके. बताया जाता है कि, मधुबाला के पिता के विरोध और बी. आर. चोपड़ा के एक केस ने दोनों को हमेशा-हमेशा के लिए अलग कर दिया.

नरगिस और राजकपूर…

ये दोनों नाम भी हिंदी सिनेमा के लिए बहुत बड़े नाम हैं. नरगिस और राजकपूर भी कभी एक दूसरे के प्यार में दीवाने थे. नरगिस शादीशुदा राज कपूर के प्यार में पड़ चुकी थी और राज कपूर भी ऐसे में ख़ुद को रोक नहीं पाए. दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा, हालांकि इसी बीच नरगिस की ज़िंदगी में दिग्गज़ अभिनेता सुनील दत्त की एंट्री हो गई. ऐसे में नरगिस ने शादीशुदा राज कपूर से दूरी बनाना ही उचित समझा. क्योंकि राज अपनी पत्नी कृष्णा कपूर को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. बाद में नरगिस ने सुनील दत्त से विवाह कर लिया.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी…

यह जोड़ी 90 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ी में से एक है. बॉलीवुड की हिट और फिट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सुपरस्टार अक्षय कुमार से दिलोंजान से प्यार करती थी. वे इस रिश्ते को लेकर बहुत गंभीर थी और शिल्पा अक्षय संग सात फेरे भी लेने वाली थी, हालांकि ‘खिलाड़ी कुमार’ इसके लिए तैयार नहीं थे. दोनों का रिश्ता ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा और जल्द ही दोनों अलग हो गए. रिश्ता टूटने के बाद अक्षय ने साल 2001 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना संग विवाह रचा लिया, जबकि शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा संग घर बसा लिया.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय…

अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय भी एक समय अपने रिश्ते से ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. दोनों का अफ़ेयर करीब तीन साल तक चला था. बताया जाता है कि, साल 1999 में आई फिल्म हम दिल दे चुके सनम में साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे. लेकिन सलमान के गुस्सैल रवैये के चलते यह रिश्ता जल्द टूट गया. ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने सलमान पर शक करने और मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

शाहिद कपूर और करीना कपूर…

शाहिद और करीना का अफ़ेयर भी बॉलीवुड के सबसे चर्चित अफ़ेयर में से एक है. करीना, शाहिद से बेहद प्यार करती थी और फैन को इस रिश्ते से बेहद उम्मीद थी, लेकिन जल्द ही दोनों की राहें अलग हो गई. बाद में शाहिद ने मीरा राजपूत जबकि करीना कपूर ने सैफ अली खान के साथ घर बसा लिया.

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण…

कुछ सालों पहले रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने अपने काम के साथ ही अफ़ेयर से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरीं थी. दीपिका रणबीर के प्यार में इस तरह पागल थी कि, उन्होंने आरके (रणबीर कपूर) के नाम का टैटू भी बनवाया था, लेकिन एक्ट्रेस को रणबीर से धोखा मिला था. बाद में दीपिका रणवीर सिंह की हो गई जबकि फिलहाल रणबीर कपूर आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं.

Back to top button