बॉलीवुड

साथ काम करने के दौरान एक दूसरे के लिए धड़का इन स्टार्स का दिल, बाद में धूमधाम से लिए सात फेरे

फिल्मों में साथ काम करने के दौरान अक्सर बॉलीवुड सितारें एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं और ऐसा अब तक दुनिया ने कई बार देखा है. आज इस लेख में हम आपको 6 ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो साथ काम करने के दौरान एक दूसरे के नजदीक आ गई फिर बाद में इन कलाकारों ने शादी रचा ली.

काजोल और अजय देवगन…

मशहूर अभिनेत्री काजोल और दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे सफल और दमदार जोड़ी में से एक है. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है और साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. साल 1995 में दोनों ‘हलचल’ में साथ काम करने के दौरान करीब आ गए थे. इनका रिश्ता यहां से चल पड़ा और फिर 4 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अजय-काजोल ने साल 1999 में विवाह कर लिया. दोनों की शादी को 21 साल से भी अधिक का समय हो गया. काजोल और अजय की बेटी न्यासा जबकि एक बेटा युग है.

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन…

हिंदी सिनेमा की मशहूर एवं ख़ूबसूरत अदाकारा और पिछली सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में शादी की थी. दोनों के शादीशुदा रिश्ते को 1 साल से भी अधिक का समय हो गया है. दोनों ने शादी से एक साल पहले 2006 में काम किया था और इस दौरान दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. दोनों ने बाद में ‘रावण’, ‘उमराव जान’ और ‘धूम 2’ में भी साथ काम किया. आज की एक बेटी आराध्या बच्चन है.

जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख…

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की जोड़ी भी बॉलीवुड में काफी फ़ेमस है. ये दोनों भी शूटिंग के दौरान एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे. दोनों ने साथ में पहली बार फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ थी में काम किया था. पहली ही फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे. कई साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2012 में सात फेरे ले लिए थे. आज दोनों दो बच्चों के माता-पिता है.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह…

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह दोनों ही आज के समय के सबसे चर्चित कलाकार हैं. दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. दोनों ने पहली बार साथ में ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ में काम किया था और पहली बार में ही दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. 6 साल तक डेटिंग के बाद कपल ने साल 2018 में विवाह कर लिया था. बता दें कि, अब तक दोनों ने साथ में तीन फिल्मों में काम किया है और एक बार फिर यह जोड़ी फैंस को पर्दे पर साथ देखने को मिलने वाली है. दरअसल, रणवीर और दीपिका की आगामी फिल्म ’83’ है, जो कि साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा जीते गए वर्ल्डकप पर आधारित है.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली…

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी एक दूसरे के करीब साथ काम करने के दौरान ही आए थे. बताया जाता है कि, दोनों शैंपू से संबंधित एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान पहली बार मिले थे और ऐसे में दोनों का दिल भी एक दूसरे पर आ गया था. दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और फिर दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2017 में इटली में शादी कर ली. विराट और अनुष्का हाल ही में 11 जनवरी को एक बेटी के माता-पिता बने हैं, जिसका नाम कपल ने वामिका रखा है.

करीना कपूर खान और सैफ अली खान…

ख़ूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री एवं दमदार अभिनेता सैफ अली खान की जोड़ी को भी फैंस काफी पसंद करते हैं. इस कपल की शादी को आठ साल से भी अधिक का समय हो गया है. फिल्म ‘टशन’ में दोनों ने साथ काम किया था और इनकी प्रेम कहानी भी यहीं से शुरू हो गई थी. आगे जाकर दोनों ने साथ में फिल्म कुर्बान में भी काम किया. लगातार दोनों का प्यार परवान चढ़ते गया. साल 2012 में कपल ने शादी कर ली. आज दोनों एक बेटे तैमूर अली खान के माता-पिता है. जबकि जल्द ही दोनों अपने दूसरे बच्चे के जन्म का स्वागत भी करने को तैयार है. फिलहाल करीना अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के नौवें महीने में हैं.

Back to top button