बॉलीवुड

रिहाना और मिया खलीफा पसंद लेकिन उद्धव सरकार ने सचिन -लता, अक्षय के खिलाफ दिए जांच के आदेश

रिहाना के ट्वीट पर बॉलीवुड हस्तियों की आई प्रतिक्रिया पर शिवसेना ने नाराजगी जाहिर की है और जिन लोगों ने रिहाना के ट्वीट के खिलाफ बोला है। उनपर कार्रवाई करने के आदेश पुलिस को दिए गए हैं। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के अनुसार रिहाना के ट्वीट पर आई बॉलीवुड की हस्तियों की प्रतिक्रिया कुछ शक पैदा करती है। जिसकी जांच होनी चाहिए।

उद्धव सरकार के अनुसार कांग्रेस नेताओं की ओर से लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर और अक्षय कुमार सहित कई हस्तियों के ट्वीट की शिकायत की गई है। इन्होंने आरोप लगाया है कि इनके ट्वीट में कुछ शब्द ऐसे हैं जो शक पैदा करते हैं। जिसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और महाराष्ट्र का खुफिया विभाग सितारों के इस ट्वीट की जांच करेगी।

सरकार की ओर से दिए गए आदेश के बाद इन हस्तियों के ट्वीट की जांच की जाएगी और ये पता लगाया जाएगा, क्या इन सितारों ने किसी के दबाव में आकर ये ट्वीट्स किए थे या नहीं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख को शक है कि इन ट्वीट्स के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ हो सकता है और बीजेपी के कहने पर ही ये ट्वीट किए गए हैं।  इंडिया फर्स्ट को लेकर किए ट्वीट पर अनिल देशमुख ने जांच के आदेश दिए हैं। इनका मानना है कि बीजेपी ने इन ट्वीट्स को करने के लिए हस्तियों पर दबाव बनाया है।

इसी तरह से कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा कि इन हस्तियों द्वारा किए गए ट्वीट के बीच एक समान पैटर्न देखा जा सकता है। अधिकांश ने ‘सौहार्दपूर्ण’ शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने ठीक इसी बात को ट्वीट किया और अभिनेता सुनील शेट्टी ने एक बीजेपी नेता को टैग किया। रिहाना के ट्वीट पर विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया के बाद कई ट्वीट्स किए गए। यदि कोई व्यक्ति ऐसा अपनी मर्जी से करता है, तो ये ठीक है लेकिन इसमें संदेह की गुंजाइश है कि बीजेपी इसके पीछे हो सकती है। मैंने इसपर गृह मंत्री देशमुख से बात की। उन्होंने इंटेलिजेंस विभाग को जांच के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि कई सितारों ने रिहाना के उस ट्वीट को गलत बताया था जिसमें रिहाना ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया था। रिहाना के ट्वीट के जवाब में लता मंगेश्कर, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी  और अजय देवगन ने ट्वीट किए थे और भारत के मामलों से दूर रहने की सलाह दी थी।

Back to top button