समाचार

घर से भागी 2 युवतियों ने पति-पत्नी की तरह रहने की पकड़ी जिद, कहा-एक दूसरे से करती ही प्यार

हाल ही में दो युवतियां अपने घर से फरार हो गई थी। जिसके बाद एक युवती के परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस से मदद मांगी। यूपी पुलिस ने छानबीन की और ये दोनों युवतियां हरिद्वार में पकड़ी गई। ये दोनों युवतियां गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना इलाके की रहने वाली है और दो माह से लापता थी। लंबे समय से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। वहीं बुधवार को पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। जिसके बाद इन्हें पुलिस थाने लाया गया और इनके परिजनों को भी सूचना दी गई।

पुलिस ने जब इन दोनों युवतियों से घर से भागने की वजह पूछी तो इन्होंने बताया कि ये दोनों एक दूसरे से प्यार करती हैं और पति-पत्नी की तरह रहना चाहती हैं। ये बात सुनकर पुलिस और इनके घर वाले हैरान हो गए। सबने इनको समझाने की कोशिश की लेकिन ये अपनी जिद पर अड़ी रहीं। पुलिस के अनुसार दिसंबर 2020 में नंदग्राम निवासी एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसमें कहा था कि उनकी बेटी गायब हो गई है और उसका पता नहीं चल रहा है। सिहानी गेट थाने में दर्ज कराई इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने लड़की की खोज शुरू की और अब जाकर लड़की को हरिद्वार से पकड़ा गया है। शिकायत दर्ज करवाते हुए लड़की के पिता ने दूसरी युवती पर आरोप लगाया था कि वो उनकी बेटी को बहला-फुसला कर अपने साथ ले गई है।

सिहानी गांव निवासी युवती के पिता की शिकायत पर जांच करते हुए पुलिस ने पाया कि दोनों युवतियों की मुलाकात एक अस्पताल के हॉस्टल में हुई थी। आरोपी युवती अस्पताल में नर्स है। जबकि पीड़ित व्यक्ति की बेटी वहां साफ-सफाई करने जाती थी। दोनों में काफी मेलजोल यहां से बढ़ गया और ये दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगी। ये दो हॉस्टल में अकसर मिलती थीं। इसी दौरान एक लड़की के परिजन ने उसका रिश्ता तय कर दिया।

पुलिस ने बताया कि जनवरी माह में एक युवती की शादी होने वाली थी कि इससे पूर्व ही आरोपी युवती उसे अपने साथ ले गई। कृष्ण गोपाल शर्मा, एसएचओ सिहानी गेट ने बताया कि दोनों युवतियां हरिद्वार में रह रही थीं और यहां पर काम करने लगी। ये दोनों एक साथ फैक्टरी में काम करके गुजारा कर रही थी। पहले इस मामले की जांच नंदग्राम चौकी पुलिस कर रही थी। लेकिम अब ये नंदग्राम थाना बन चुका है। कोर्ट में दोनों के बयान दर्ज कराए जाएंगे। कोर्ट के आदेश पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button