बॉलीवुड

11वीं फेल है, भाबीजी घर पर हैं’ में मनमोहन तिवारी का किरदार निभाने वाला शख्स, वजह है बड़ी मजेदार

भाभीजी घर पर हैं टीवी का एक ऐसा शो है, जिसे लोग रोज़ाना दिलचस्पी के साथ देखते है. इस शो में ऑडियंस को हमेशा कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है. हालिया इस शो में नई वाली गौरी मेम की एंट्री हुई है. नई वाली अनीता भाभी बनकर शो में नेहा पेंडसे ने एंट्री ली है. उनके पहले इस किरदार को सौम्या टंडन निभाती थी. नेहा भी इस किरदार में एकदम परफेक्ट लग रही है. उन्हें दर्शकों का भी खूब प्यार मिल रहा है.

इस शो से जुड़ा हर कलाकार शानदार है उनकी एक्टिंग ने लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना रखी है. हम फिर चाहे विभूति नारायण की बात करे या फिर मनमोहन तिवारी की. या रिश्वत लेने वाले हप्पू सिंह की या इन सब के बीच हमें एंटरटेन करने वाले टीका मलखान की. ये सभी अपने -अपने किरदार में जानदार है. शो में सभी की अपनी एक अलग मौजूदगी हैं.

हम आज आपको मनमोहन तिवारी यानि कि रोहिताश गौड़(Rohitash Gaud) के बारे में कुछ बेहतरीन दिलचस्प किस्से बताने वाले है. हम आपको एक ऐसा राज़ बताने वाले है जिसे जानकार आप भी सोच में पड़ जाएंगे. रोहिताश गौड़ के ऐसे किस्से जो आपने इससे पहले न कहीं पढ़े होंगे न किसी से सुने होंगे.

पत्नी के कहने पर किया शो
रोहिताश गौड़ उर्फ़ मनमोहन तिवारी इस शो से पहले लापतागंज सीरियल का हिस्सा थे. यह शो भी काफी हिट था और रोहिताश गौड़ ने इसमें भी अपनी एक अलग पहचाना बनाई थी. इसके बाद जब वह भाभीजी घर पर हैं सीरियल का हिस्सा बने तो वह देश के कोने-कोने तक मनमोहन तिवारी नाम से मशहूर हो गए. यह शो उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा शो साबित हुआ. अब आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहिताश गौड़ उर्फ़ मनमोहन तिवारी इस शो को नहीं करना चाहते थे.

 

रोहिताश ने पहले इस सीरियल का हिस्सा बनने से मना कर दिया था. बाद में उनकी पत्नी ने उन्हें इस शो को करने के लिए मनाया. उनकी पत्नी ने उनसे कहा कि अगर तुम्हे इसमें मुख्य किरदार मिल रहा है तो तुम्हे इसे जरूर करना चाहिए. इसके बाद ही वह इस शो का हिस्सा बने और आज इस शो की पहचान बने है.

रोहिताश गौड़ फेल है 11 वीं
‘भाबीजी घर पर हैं’ में मनमोहन तिवारी की पढ़ाई को लेकर हमेशा से मजाक बनाया जाता है. इसके साथ ही उन्हें नालायक और अनपढ़ तक करार दिया जाता है. लेकिन आपको यह पता नहीं होगा कि रोहिताश अपनी असल जिंदगी में भी 11वीं क्लास में फेल हो चुके है. रोहिताश फेल भी जान-बूझकर हुए थे. दरअसल मामला यह था कि रोहिताश गौड़ के पिता ने उन्हें ज़िद में आकर साइंस सब्जेक्ट दिलवा दिया जबकि उन्हें साइंस सब्जेक्ट बिल्कुल भी पसंद नहीं था. रोहिताश का मन शुरू से ही एक्टिंग और कला जैसे क्षेत्र में था. इसलिए वह जानबूझकर 11वीं में फेल हो गए ताकि अपना सब्जेक्ट बदल कर आर्ट्स स्ट्रीम में आ सके.

Back to top button