बॉलीवुड

एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेने वाली अभिनेत्रियां हैं इतनी मजबूर की रहती हैं किराए के घर पर

मुंबई भारत के सबसे महँगों शहरों में से एक हैं. यहाँ घर बनाना और खरीदना दोनों ही एक बड़े सपनों जैसा होता हैं. मायानगरी में गुजर बसर करना सबके बस की बात नहीं. यहाँ रोजाना सैकड़ों लोग सफलता पाते हैं और इतने ही लोग असफलता का मुँह देखकर वापस भी लौट जाते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसे बड़े चेहरे हैं, जिनके पास करोड़ों रुपया जमा है लेकिन खुद का आशियाना नहीं है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मुंबई में किराया देकर अपनी जिंदगी गुजार रही है.

जैकलीन फर्नांडीज : यह अभिनेत्री एक फिल्म के लिए 3.5 करोड़ रूपये लेती है. जैकलीन फर्नांडीज को बॉलीवुड में काम करते-करते 12 साल हो चुके हैं. इतने साल गुजारने के बाद भी उनके पास खुद का घर नहीं है. जैकलीन फर्नांडीज फिलहाज प्रियंका चोपड़ा के घर में किराए से रहती हैं. जैकलीन ने कुछ समय पहले ही अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का जुहू, मुंबई स्थित अपार्टमेंट ‘कर्मयोग’ रेंट से लिया है.

नरगिस फखरी : नरगिस फखरी ने बॉलीवुड में अभिनेता रणबीर कपूर के साथ फिल्म राकस्टॉर से डेब्यू किया था. उसके बाद से ही यह गायब सी रहती है. मुंबई में फिलहाल नरगिस फखरी का अपना घर नहीं है. वह भी फिल्म में काम करने के लिए मोती फीस वसूलती है. 2011 से वे बांद्रा में किराए के अपार्टमेंट में रह रही हैं.


कैटरीना कैफ : अभिनेत्री कैटरीना कैफ एक फिल्म में काम करने के लिए लगभग 21 करोड़ रूपये वसूलती है. कैटरीना बॉलीवुड में 2003 से लगातार काम कर रही है. कैटरीना भी मुंबई में रेंट के घर में रहती है. कैटरीना फिलहाल मुंबई के अंधेरी वेस्ट के मौर्या हाउस में अपनी बहन इसाबेल के साथ रहती हैं.

परिणीति चोपड़ा : प्रियंका चोपड़ा की छोटी बहन परिणीति चोपड़ा को भी बॉलीवुड में काम करते करते 10 साल पूरे हो चुके है. परिणीति एक फिल्म के 6 करोड़ रूपये वसूलती है. फिल्म ‘लेडिज वर्सेज रिक्की बहल’ से करियर शुरू करने वाली परिणीति मुंबई में किराया देकर रहती है.

 

ऋचा चड्ढा : ऋचा चड्ढा काफी बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार होती है. यह एक फिल्म के लिए 25 लाख रूपये चार्ज करती है. गैंग्स ऑफ वासेपुर, फुकरे, मसान, कैबरे, सरबजीत, तमंचे और मैं और चार्ली जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली ये अभिनेत्री भी मुंबई में किराए से रहती है.

 

इलियाना डिक्रूज : फिल्म ‘बर्फी’ से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली अभिनेत्री इलियाना डिक्रूजअभिनेता अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘रुस्तम’ में नजर आई थीं. इलियाना गोवा की रहने वाली है. वह मुंबई में किराए से रहती है.इलियाना डिक्रूज एक फिल्म के लिए 1.5 करोड़ रूपये लेती है.


हुमा कुरैशी : हुमा कुरैशी फिल्म में काम करने के लिए भरी फीस लेती हैं. वह 3 करोड़ रुपयों में एक फिल्म करती है. आज भी वह मुंबई में किराये से रहती है.इनके अलावा अदिति राव हैदरी वैसे तो काम ही फिल्म में नज़र आती है, ये एक फिल्म के लिए 50 लाख रूपये लेती है. इनेक पास भी मुंबई में खदु का घर नहीं है. चित्रांगदा सिंह भी मुम्बई मे काफी सालों से एक्टिव है. लेकिन बावजूद इसके वह यहाँ किराये से रहती है. वह एक फिल्म के लिए 20 लाख रूपये तक वसूलती है.

Back to top button