बॉलीवुड

अक्षय से लेकर सुष्मिता सेन तक, बॉलीवुड के इन स्टार्स ने खुलकर कबूला की उन्होंने यौन उत्पीड़न..

यौन उत्पीड़न या फिर बात करे चाइल्ड अब्यूज़ की एक ऐसा मुद्दा जिससे बॉलीवुड भी नहीं बचा हैं. कई बड़े स्टार्स के साथ ऐसे मुद्दे या घटनायें हुई हैं, जिसने इन स्टार्स को आज भी परेशान किया हुआ है. इन स्टार्स ने कई बार इस बारे में सबके सामने अपनी राय रखी हैं. यह मुद्दा अभी फिर सुर्ख़ियों में हैं क्योंकि कुछ दिन पहले ही अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप ने कुछ ऐसी ही घटनाओं का जिक्र किया था.


आलिया ने अपने इंस्टा पर एक नोट शेयर करते हुए बताया था कि एक बार एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति के उनका यौन शोषण किया था. उन्होंने बताया कि अंडर गारमेंट्स में अपनी तस्वीरें शेयर करने पर उन्हें रेप की धमकी मिली थी. इसी के साथ उन्होंने लिखा था कि, जब मैं नाबालिग थी तब एक अधेड़ व्यक्ति ने मेरा यौन शोषण किया था. इतना ही नहीं उनके पिता अनुराग कश्यप ने भी कई सालों तक यौन उत्पीड़न का सामना किया हैं. एक इंटरव्यू के दौरान अनुराग ने बताया था कि जब वह छोटे थे तो लगातार 11 साल तक उनको सेक्शुअली अब्यूज किया गया था.अनुराग ने बताया था, जब उस व्यक्ति ने उनके साथ गलत किया तब वह 22 साल का था. जब हम मिले तो वह अपराधबोध से घिरा हुआ था.

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार भी यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुके हैं. अक्षय ने भी बचपन में इसे झेला था. एक खबर के मुताबिक अक्षय ने बताया था कि कैसे एक लिफ्टमैन ने गलत तरीके से उन्हें छुआ था. उन्होंने बताया कि उस वक्त उनकी उम्र केवल 6 साल ही थी.उस दौरान लिफ्टमैन ने उनका बट टच किया था और वह इस घटना से काफी परेशान हो गए थे. अक्षय ने ये बात अपने पिता को बताई बाद में जब कार्यवाही हुई तो पता चला कि वह लिफ्टमैन एक हिस्ट्री शीटर था.

दीपिका पादुकोण भी इसका शिकार हो चुकी हैं. एक इंटरव्यू में दीपिका पादुकोण ने बताया था, ‘मैं 14 या 15 साल की थी. इस दौरान एक व्यक्ति ने मुझे पर हाथ फेरा था. बाद में मैंने उसक कॉलर पकड़ा और बीच सड़क में थप्पड़ मारा और चली गई.


कल्कि कोचलिन भी इस बारे में खुलकर अपनी बात रख चुकी हैं. उनके मुताबिक जब वह 9 साल की थी तो उनके साथ यौन उत्पीड़न हुआ था. उन्होंने 9 साल की उम्र में एक शख्स को उनेक साथ सेक्स करने की इजाजत दे दी थी. बिना यह जानें की सेक्स होता क्या हैं.

बॉलीवुड की एक और मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन भी योन उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं. यह घटना उनके बचपन के नहीं बल्कि उनके फिल्मों में आने के बाद की हैं. सुष्मिता ने बताया था कि एक अवॉर्ड शो में उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी. उन्होंने बताया, मैंने उस लड़के का हाथ पकड़ कर जब सबके सामने खींचा तो मैं बहुत हैरान रह गई, कि वह एक छोटा 15 साल का लड़का था. मैं उसे पकड़कर भीड़ के सामने ले गई. मैंने उसे कहा कि अगर मैंने इस बारे में सबको बता दिया तो तुम्हारी जिंदगी खत्म हो जाएगी बच्चा. इन सब के अलावा सोफिया हयात भी यौन उत्पीड़न का सामना कर चुकी हैं.

Back to top button