बॉलीवुड

काजोल और गोविंदा साथ करने वाले थे यह फिल्म, लेकिन कुछ ऐसा हुआ की साथ कभी काम नहीं किया

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्म रिलीज़ होती है. इन फिल्मों में कुछ पुराने तो कुछ नए चेहरे होते है. आज कल फिल्मों में नए चेहरों का ज्यादा ट्रेंड है. क्योंकि ऑडियंस भी हर फिल्म में कुछ नया देखना चाहती है. पर आपको बता दें पुराने समय में ऐसा बिलकुल भी नहीं था. पहले फिल्में नए चेहरों की जगह भरोसेमंद पुराने चेहरों पर चलती थी. उस वक़्त की ऑडियंस भी अलग थी. खैर हम आपको लेकर चलते है उसी पुराने ज़माने में.

पहले फिल्मों में जिस अभिनेता और अभिनेत्री के साथ फिल्म हिट हो जाया करती थी. डायरेक्टर और निर्माता भी बार-बार उन्ही पर पैसा लगाते थे. लिहाज़ा दर्शकों को कई फिल्मों में एक ही जोड़ी देखने को मिलती थी. ऑडियंस पर इनकी केमेस्ट्री का असर यह होता था कि वह ऑन स्क्रीन जोड़ी को रीयल जोड़ी समझते थे. इसी बीच कुछ जोड़ी ऐसी भी थी जिन्हे लोग देखना तो चाहते थे पर उनकी फ़िल्मी जोड़ी कभी बन ही नहीं पाई.

हम बात कर रहे है काजोल और अभिनेता गोविंदा की. दोनों ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थीं, लेकिन इन्हें बड़ी स्क्रीन पर कभी एक साथ नहीं देखा गया. अब इस बात का जवाब खुद काजोल ने ही दिया है. काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें ‘जंगली’ नाम की एक फिल्म के लिए साइन किया गया था, लेकिन वो फिल्म कभी शुरू ही नहीं हो पाई.

अभिनेत्री काजोल ने कहा कि, “मैंने और गोविंदा ने मिलकर जंगली नाम की एक फिल्म शुरू की थी, जिसे डायरेक्टर राहुल रवैल बना रहे थे. इस फिल्म के शुरू होने से पहले हमने फिल्म के लिए फोटो शूट भी किया था. लेकिन यह फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई. उस एक फोटोशूट के अलावा हमने फिल्म के लिए कोई शूटिंग नहीं की थी. उसके बाद कभी मौका ही नहीं आया कि हम एक साथ काम कर सके.” इसके आगे काजोल ने गोविंदा की तारीफ़ करते हुए कहा कि भले ही हम साथ काम न कर पाए हो, लेकिन गोविंदा कमाल के अभिनेता है. लोगों को हंसाना बहुत ही मुश्किल काम होता है और गोविंदा वो काम बखूबी निभाते हैं.

इस इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि, क्या वह भविष्य में गोविंदा के साथ नज़र आ सकती है ? तो उन्होंने कहा कि अगर कुछ अच्छा प्रोजेक्ट हम दोनों को एक साथ लेकर आता है तो अवश्य ही हम साथ में काम करेंगे. अभिनेता गोविंदा और काजोल की यह फिल्म साल 1996 में शुरु की गई थी. ये वही साल था, जब गोविंदा ने साजन चले ससुराल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी थी.

Back to top button