समाचार

एक बंदर के कारण राजधानी एक्सप्रेस को बीच में रोकना पड़ा, ट्रैन में एक घंटे तक फंसे रहे लोग

एक बंदर के कारण राजधानी एक्सप्रेस को बीच में रोकना पड़ा और बंदर के चलते एक घंटे तक रेल सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई। ये घटना बिहार के बक्सर की है। खबर के अनुसार गुरुवार की सुबह करीब 09.30 बजे ओवरहेड तार पर बंदर कूद गया। जिसके कारण तार में विद्युत प्रवाह बंद हो गया। ऐसा होने से डाउन रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया और राजधानी एक्सप्रेस को करीब एक घंटे रोका दिया गया।

चौसा बक्सर रेलखंड के पावनी कमरपुर हाल्ट स्थित ठोरा नदी पुल के समीप ओवरहेड तार पर ये बंदर अचानक से आ गया था। इस बंदर को यहां से हटाने की काफी कोशिश की गई और करीब एक घंटे के बाद रेलवे के लोगों को कामयाबी मिली। इस बंदर के कारण रेल सेवा पर काफी असर पड़ा और राजधानी एक्सप्रेस के अलावा रक्सौल लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को भी लगभग 20 मिनट के लिए चौसा रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

बंदर को तारों पर देख इस बात की सूचना रेलवे स्टेशन प्रबंधक ने टीआरडी मनोज कुमार को दी। जिन्होंने तकनीकी कर्मियों को भेजकर खराबी को सही करवाया। इस पूरे काम में लगभग एक घंटे का समय लग गया। 10:30 बजे के करीब खराबी सही हो सकी और उसके बाद राजधानी एक्सप्रेस को रवाना किया गया। फिर 11:00 बजे के करीब सभी ट्रेनों का परिचालन शुरु हुआ।

इस घटने पर पीआरडी मनोज कुमार का बयान भी आया है। इन्होंने पूरी घटना पर कहा है कि बंदर के ओवरहेड तार पर कूदने के कारण ये खराबी हुई थी। तकरीबन एक घंटे का समय इस खराबी को दूर करने में लगा। डाउन लाइन के पोल संख्या 663 के समीप पवनी कमरपुर हाल्ट व बक्सर के बीच ठोरा नदी पुल के आसपास ये घटना हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही 02310 डाउन राजधानी एक्सप्रेस को चौसा रेलवे स्टेशन पर एक घंटे के लिए रोका गया था। इसके अतिरिक्त लोकमान्य तिलक-टर्मिनल रक्सौल एक्सप्रेस को भी तकरीबन 20 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर रुकना पड़ा था। कुछ समय बाद परिचालन सामान्य हो गया है।

वहीं एक घंटे तक राजधानी एक्सप्रेस को रोकने से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल भी बना रहा। लेकिन किसी तरह से यात्रियों को समझाया गया और हालात सही होने के बाद ट्रेन को आगे भेजा गया।

Back to top button