बॉलीवुड

‘हैप्पी बर्थ डे माय डार्लिंग बॉबी डी.’, लिखकर प्रीति ज़िंटा ने बॉबी के साथ बताया अपना रिश्ता

बॉलीवुड के अभिनेता बॉबी देओल ने कल यानि 27 जनवरी को अपना 52वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान बॉबी को माया नगरी के सभी अभिनेता और अभिनेत्री ने जमकर सोशल मीडिया पर बधाई दी. बॉबी अपने जमाने के सबसे चार्मिंग और मशहूर अभिनेताओं में से एक थे. बॉबी ने कई शानदार फिल्मे बॉलीवुड को दी. जिनमे से एक थी सोल्जर.

सोल्जर में उनके साथ स्क्रीन शेयर की थी खूबसूरत अदाकारा प्रीति ज़िंटा ने. यह फिल्म एक बड़ी फिल्म साबित हुई थी. फिल्म का म्यूजिक भी बेहद लोकप्रिय हुआ था. प्रीति ने भी अपने ख़ास दोस्त बॉबी को एक दम ख़ास अंदाज़ में बधाई दी. प्रीति ने बॉबी को छेड़ते हुए सोशल मीडिया पर एक मज़ेदार पोस्ट लिखी.उन्होंने लिखा- ‘हैप्पी बर्थ डे माय डार्लिंग बॉबी डी. न्यूज़ीलैंड में इस फ़िल्म के लिए तुम्हारे कपड़ों की ख़रीदारी करना मुझे आज भी याद है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

उस दौरान मुझे तुम्हारी को-स्टार होने से ज्यादा एक पर्सनल असिस्टेंट की फीलिंग आती थी. फिल्म के दौरान तुमने मेरा नाम बदलकर प्रीतम सिंह रख दिया था और सेट पर सबको ये यक़ीन भी हो गया था कि मेरा नाम प्रीतम सिंह है. इसके लिए मैंने तुम्हे अभी तक माफ़ नहीं किया है, लेकिन इससे यह फैक्ट नहीं बदलता कि मैं तुम्हें सबसे ज्यादा प्यार करती हूं और इस फ़िल्म में तुम अमेज़िंग दिखे रहे थे. आज, कल और हर दिन के लिए ढेर सारी ख़ुशियां, कामयाबी और प्यार मुबारकबाद. इसके साथ ही अपनी पोस्ट में प्रीति ने कई सारे इमोजी भी इस्तेमाल किए है.

आपको बता दें कि अब्बास मस्तान निर्देशित सोल्जर एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म थी. 1998 में आयी सोल्जर प्रीति ज़िटा की दूसरी फ़िल्म थी. इससे पहले वो शाह रुख़ ख़ान के साथ मणि रत्नम की ‘दिल से’ में नज़र आई थीं, मगर उस फिल्म में प्रीति सेकंड लीड में थी. इसलिए यह फिल्म प्रीति के लिए बेहद ख़ास है और उतनी ही स्पेशल हैं फिल्म से जुड़ी यादें.

साल 2000 में प्रीति की फिल्म ‘क्या कहना’ (Kya Kehna) रिलीज हुई जिसने प्रीति को एक कलाकार के रूप में पहचान दिलाई. इसके बाद 2001 में फिल्म ‘दिल चाहता है’ (Dil Chahta Hai) ने उन्हें एक भरोसेमंद एक्टर के रूप में स्थापित किया. इस फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड के बड़े नामों के साथ काम किया था. इसमें उनके अपोजिट आमिर खान थे. इस फिल्म के गाने और किरदार आज भी दर्शकों को याद है. साल 2003 उनके लिए काफी बड़ा रहा. इस साल उन्होंने राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘कोई मिल गया’ में काम किया. ऋतिक के साथ उनकी जोड़ी को सभी ने सराहा. यह फिल्म एक बड़ी यादगार फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में प्रीति को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए फिल्म फेयर अवार्ड से भी सम्म्मानित किया गया था.

सोल्जर के बाद वर्ष 2007 में प्रीति ज़िटा और बॉबी देओल एक बार फिर ‘झूम बराबर झूम’ में एक साथ दिखे थे. इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और लारा दत्ता भी मुख्य किरदार में थे. प्रीति ने सनी देओल के साथ द हीरो- लव स्टोरी ऑफ़ अ स्पाई और फ़र्ज़ जैसी फ़िल्मों में भी काम किया है.

Back to top button