विशेष

जियो के इस प्लान में मिलता है 740 GB डेटा, एक बार करें रिचार्ज, सालभर की झंझट ख़त्म

मार्केट में प्रवेश करते ही सुर्ख़ियों में रहने वाली रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब भी लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहती है. बता दें कि, एक जनवरी 2021 से जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा देने की सुविधा प्रदान की है. ऐसे में अब जियो के प्लान और भी फायदेमंद एवं आकर्षक हो गए हैं.

बता दें कि, जियो अपने करोड़ों यूजर्स को कुछ ऐसे प्लान्स भी देता है, जिनमें एक्स्ट्रा डाटा भी मिलता है. यह डाटा हर दिन मिलने वाले डाटा से अलग होता है. इतना ही नहीं इन प्लान्स पर एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है. तो आइए आपको जियो के तीन ऐसे ही दमदार प्लान के बारे में बताते हैं…

401 रुपये के प्लान में 6GB एक्स्ट्रा डेटा…

401 रुपये वाला प्लान एक ऐसा प्लान है, जिसे हर कोई आसानी से ले सकता है. पहले आपको बता दें कि, इस प्लान में जियो के ग्राहकों को 3 जीबी डेटा प्रतिदिन प्राप्त होता है. यह प्लान 28 दिनों की वैधता वाला है. हर दिन तीन जीबी डेटा के हिसाब से यूजर्स को 401 रुपये में कुल 84 जीबी तक डेटा मिलता है. साथ ही 6 जीबी एक्स्ट्रा डेटा की सुविधा भी मुहैया कराई गई है. इस लिहाज से हम कह सकते हैं कि, 401 रुपये में जियो 90 जीबी डेटा दे रही है. इस प्लान की मदद से यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा भी उठा सकते हैं. अन्य सुविधाओं की बात करें तो इसमें 100 SMS, 399 रुपये कीमत वाला Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री और जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है.

777 रुपये के प्लान में 5GB एक्स्ट्रा डेटा…

जियो के पास एक 777 रुपये वाला डेटा प्लान भी है, जिसमें 5GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है. इसकी वैधता 84 दिनों की है. हर दिन इसमें डेढ़ जीबी तक डेटा प्राप्त होता है. कुल डेटा ऐसे में 126GB होता है, जबकि 5 जीबी एक्स्ट्रा डेटा से कुल डेटा 131 जीबी तक हो जाता है. 401 रुपये वाले प्लान की तरह ही इसमें भी जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है और अनलिमिटेड कॉलिंग के फायदे के साथ हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा एवं फ्री में 1 साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन उपलब्ध है.

2599 रुपये के प्लान में 10GB एक्स्ट्रा डेटा…

इस प्लान में हर दिन 2 जीबी डेटा मिलता है. इसकी वैधता एक साल की है. पूरे प्लान ने यूजर्स को 730GB डेटा मिलता है, जबकि 10GB एक्स्ट्रा डेटा के चलते यह आंकड़ा 740 जीबी पहुंच जाता है. पहले बताये गए दोनों प्लान्स की तरह इसमें भी जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. वहीं अन्य फायदों में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS और एक साल के लिए फ्री में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन शामिल है.

Back to top button