समाचार

सुरेश रैना की बढ़ी मुश्किलें, चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ खत्म हो सकता है सफर

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और आईपीएल के इस सीजन की ये सबसे बेकार टीम साबित हुई है। ऐसा पहली बार हुआ जब धोनी की टीम सीएसके प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई है। साथ में ही अंकतालिका में ये टीम सीधा सातवें स्थान पर भी आ गई है। आईपीएल का अगला सीजन यानी आईपीएल 2021 भी जल्द ही शुरू होने जा रहा है और इस सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अगले महीने से शुरू होने वाली है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक टीम के उप-कप्तान रहे सुरेश रैना को रीलिज कर सकती है। जिसके कारण ये इस टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

ये खबर सुरेश रैना के लिए चिंता जनक है। क्यों उन्हें अगर नीलामी में कोई भी टीम नहीं खरीदती है तो उनका आईपीएल का सफर यहां पर ही खत्म हो जाएगा।

इस वजह किया जाएगा रीलिज

आईपीएल 2020 कोरोना के कारण भारत में नहीं किया गया था और ये सीजन दुबई में हुआ था। जिसके कारण सभी खिलाड़ियों को दुबई जाना पड़ा था। सुरेश रैना भी आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए दुबई गए थे। लेकिन कुछ दिनों बाद ये वापस भारत आ गए थे। ये अटकलें लगाई जा रही थी कि कोरोना के डर से ये भारत वापस आ गए हैं और इन्होंने ये सीजन न खेलने का फैसला किया है। हालांकि सुरेश रैना ने भारत आने की वजह अपने परिवार के सदस्यों की हुई मौत बताई थी।

लेकिन जब इनको कुछ दिनों बाद वापस से दुबई बुलाया गया, तो इन्होंने आने से मना कर दिया। रैना को धोनी व टीम के मालिकों ने खूब समझाने की कोशिश भी की थी लेकिन ये अपने फैसले पर आड़े रहे। वहीं अब जो रिपोर्ट मीडिया में आ रही हैं। उनके मुताबिक, सीएसके खुद रैना को रिटेन करने को लेकर संशय की स्थिति में है। रैना की कीमत 11 करोड़ रुपये है और फ्रेंचाइजी इतनी कीमत पर अब रैना को नहीं लेना चाहती हैं।

हालांकि, इसको लेकर फ्रेंचाइजी की तरफ से कोई आधिकारीक बयान नहीं आया है। लेकिन कहा जा रहा है कि सीएसके रैना को रिटेन शायद न करें और इसी मुख्य वजह रैन की ओर से पिछले साल सीएसके के लिए खेलने से मना करना है।

गौरतलब है कि आईपीएल में आठ टीमें हैं और टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 85 करोड़ की राशि होती है। पिछली नीलामी के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के पास सिर्फ 15 लाख रुपये की राशि बची थी और उम्मीद की जा रही है कि कम से कम दो महंगे खिलाड़ियों को रिलीज करके अपने बजट में इजाफा करेंगे।

Back to top button