समाचार

माफिया अतीक अहमद के किले पर चलाया योगी सरकार ने बुलडोजर, सरकारी जमीन पर किया था कब्जा

उत्तर प्रदेश सरकार अपने राज्य के कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी हुई है और अपराधियों की अवैध संपत्ति को जब्त कर रही है। साथ में ही अवैध निर्माणों पर बुलडोजर भी चला रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए इन दोनों कुख्यात अपराधियों की संपत्ति को जब्त करना शुरू कर दिया है। योगी सरकार ने रविवार को पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनके कार्यालय पर बुलडोजर चला दिया है। बताया जा रहा है कि ये कार्यालय सरकारी जमीन पर बना था। जिसकी वजह से इसे तोड़ा गया है। आपको बता दें कि इससे पहले बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के ड्रीम प्रॉजेक्ट कोल्ड स्टोरेज पर भी सरकार ने बुलडोजर चलाया था। वहीं अब प्रयागराज के खुल्दाबाद इलाके के कर्बला में तकरीबन 1500 वर्ग गज जमीन पर बने कार्यालय के कुछ हिस्सों को तोड़ा गया है।

भारी पुलिस बल थे मौजूद

माफिया अतीक अहमद के कार्यालय को तोड़ने से पहले इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वहीं इस दौरान पीडीए के अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे। इस पूरी कार्रवाई पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी श्रीसत शुक्ला ने बताया कि अतीक अहमद के कार्यालय का कुछ हिस्सा अवैध था और पास नक्शे से अधिक जमीन पर इसे बनाया गया था। उसी अवैध निर्माण को गिराया गया है।

इससे पहले भी तोड़ा गया था ये कार्यालय

ये पहला मौका नहीं है जब इस कार्यालय को तोड़ा गया हो। इससे पहले जब राज्य में मायावती की सरकार थी, उस दौरान भी इस कार्यालय को तोड़ा गया था। हालांकि बाद में इसे फिर से बना लिया गया था।

300 सौ करोड़ की संपत्ति हुई है जब्त

अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने अभी तक इनकी लगभग 300 सौ करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है। जबकि कई संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई अभी की जानी बाकी है। अतीक अहमद के अलावा इनके रिश्तेदारों की संपत्ति पर भी कार्रवाई की जा रही है। दरअसल अतीक अहमद ने अपने कई रिश्तेदारों के नाम से भी अवैध संपत्ति ले रखी हैं।

गौरतलब है कि अतीक अहमद की तरह ही मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर भी कब्जा किया जा रहा है। इतना ही नहीं मुख्तार अंसारी के परिवार के खिलाफ वारंट भी जारी किया गया है। मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटे लंबे समय से फरार हैं।

Back to top button