राशिफल

तुला में बुध का प्रवेश से इन लोगों को होगा भारी नुकसान, तो इन्हें मिलेगा फायदा!

ग्रहों के राजकुमार बुध का 22 सितंबर को गोचर होने वाला है। बता दें कि बुध इस समय कन्या राशि में है और 22 सितंबर दिन मंगलवार को तुला राशि में प्रवेश कर जाएगा। इस गोचर से बुधादित्य योग का बन रहा है। मालूम हो कि बुध को वाणी, व्यापार, बुद्धिमता, धन, दौलत का कारक माना जाता है। बुध तुला राशि में प्रवेश कर रहा है, लेकिन इसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। कुछ राशियों के लिए बुध का गोचर अच्छा होगा, तो कुछ के जीवन में इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आइये जानते हैं, आखिर किस राशि के लिए बुध का गोचर कैसा रहेगा..

मेष राशि

मेष राशि से सातवें भाव में बुध गोचर करने वाला है और मेष राशि के जातकों पर इसका मिला जुला असर होगा। इस दौरान परिवार के लोगों के साथ अनबन हो सकती है। अपने गुस्से को काबू में रखें वरना रिश्ते टूट सकते हैं। गड़े मुर्दे न उखाड़ें यानी पुरानी बातों को लेकर किसी से बहसबाजी न करें। इस दौरान आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा, लेकिन आपको अधिक मेहनत की जरूरत होगी। इसके अलावा जो लोग नए कार्य शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए ये समय लाभदायक है।

वृष राशि

बुध, वृष राशि से छठवें भाव में गोचर करने वाला है। इस दौरान छात्रों को अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।  बुद्धि विवेक से समाज में ख्याति बढ़ेगी। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें जरूर सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं से सतर्क रहें अन्यथा बेवजह किसी विवाद में फंस सकते हैं। संतानों की तरफ से अच्छी खबर मिलेगी।

मिथुन राशि

बुध मिथुन राशि से पांचवे भाव में गोचर करने वाला है। इस दौरान नए लोगों से जान-पहचान होगी। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। बुध का गोचर काल आपको चिंताओं से मुक्त करेगा। मनोरंजन के साधन पर खर्च कर सकते हैं। अगर इस समय जातक शेयर बाजार में निवेश करने का सोच रहे हैं, तो गोचर काल तक अपनी योजना को स्थगित कर दें।

कर्क राशि

कर्क राशि से चौधे भाव में बुध का गोचर होने वाला है। इस दौरान पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि आएगी और शांति आएगी। जातकों को माता का आशीर्वाद प्राप्त होगा, इससे आपके काम बनेंगे। अगर आप अपने अध्ययन के लिए विदेश जाने की चाहत रखते है तो ये समय काफी अनुकूल है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और अटके हुए धन के भी मिलने के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के तीसरे भाव में बुध का गोचर होने वाला है। इस दौरान सिंह राशि के जातकों को भाई बहनों का प्यार मिलेगा। आपके बिजनेस में मुनाफा होगा। बिगड़े हुए संबंध बेहतर बनेंगेे। परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लेन देन के कार्य सावधानी से करें वरना किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

कन्या राशि

बुध कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करने वाला है। ऐसे में आप अपने और परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। भाग्य आपके साथ रहेगा, इससे आपको हर क्षेत्र में उन्नति मिलेगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। इस राशि के जो जातक कारोबार में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें पूरा लाभ मिलेगा।

तुला राशि

बुध आपकी राशि के लग्न भाव पर गोचर करने वाले हैं। इस दौरान अपने कार्यक्षेत्र को लेकर कोई जल्दबाजी ना करें, अन्यथा किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। व्यवहार में सकारात्मक बदलाव होंगे। नए मित्रों के बनने की संभावना है। समाज में लोगों का आपके प्रति नजरिया बदलेगा। इस गोचर काल में पिता के बताए मार्ग पर चलेंगे, तो निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि

बुध आपकी राशि से 12वें भाव में गोचर करने वाला है। लिहाजा आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस दौरान आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी। अगर आप धन बचाना चाहते हैं, तो पहले बजट बना लें। इस दौरान जरूरत के हिसाब से ही धन खर्च करें। मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना बन सकती है। हालांकि इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा।

धनु राशि

बुध, धनु राशि से 11वें भाव में गोचर करने वाला है। इस दौरान परिवार का माहौल अच्छा बना रहेगा। नौकरी पेशा वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र से अच्छे फल प्राप्त होंगे, प्रमोशन हो सकता है। नई चीजें सीखने का मौका मिल सकता है। भाई बहनों समेत रिश्तेदारों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। अगर किसी नई चीज की तलाश में हैं तो पूरी होगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन मंगलमय साबित होगा। दरअसल, इस राशि के लोगों के लंबे समय तक रूके हुए काम अब पूरे होने के योग हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो सुधार के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के जातकों को व्यापार में सफलता मिलने के योग है। इतना ही नहीं, अचानक से आर्थिक लाभ के योग है। साथ ही अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन मिला जुला असर डाल सकता है। दरअसल, इस राशि के जातकों को परिवार से खुशी मिलेगी, लेकिन पैसों की तंगी की वजह से कई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं।

Back to top button