बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेज के लिए मां से भी बढ़कर हैं उनकी सांसू मां, दिखती है गजब की बॉन्डिंग

हमारे देश में सास का खौफ कुछ ऐसा है कि इस नाम को सुनकर ज्यादातर लोग बस एक नकारात्मक औरत की ही कल्पना करते हैं। हालांकि सच्चाई हमेशा वो नहीं होती जो पर्दे पर दिखाई जाती है। टीवी और फिल्मों में कई बार सास के किरदार को निगेटिव दिखाया गया है जिसका असर ये हुआ कि लोग आज भी सास को को बुरी औरत मानते हैं जबकि सच इसके विपरीत है। आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक ऐसे बहुत से ऐसे लोग हैं जिनकी सास उन्हें बहू जैसा लाड करती हैं और बहुएं भी सास का बहुत सम्मान करती हैं। ऐसे मे आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन अदाकारओं के बारे में जिनके अपने सास से बेहद ही अच्छे संबंध हैं।

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी की है और अपने ससुराल में वो बहुत खुश रहती हैं। शिल्पा की सास उषा रानी कुंद्रा से उनके संबंध बहुत अच्छे हैं। इतना ही नहीं वो अपनी सास को अपनी मां जैसा मानती हैं। शिल्पा अपनी सास के साथ तस्वीरें भी शेयर करती हैं। शिल्पा का कहना है कि उनकी सास उनकी सबसे अच्छी दोस्त और डांस पार्टनर हैं। वहीं उषा रानी भी अपनी बहू को बेटी मानती है। वो कहती हैं कि शिल्पा मेरी सबसे अच्छी बेटी है। वो सबसे प्यार से बोलती है। मुझे उसकी सारी फिल्में अच्छी लगती हैं, लेकिन धड़कन मेरी फेवरेट फिल्म है।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय पूर्व विश्व सुंदरी और एक्ट्रेसे होने के साथ साथ एक आदर्श बहू भी हैं। ऐश अपने ससुर अमिताभ के तो क्लोज हैं ही जया बच्चन के साथ भी उनके रिश्ते काफी अच्छी है। जया कभी कभी अपने परिवार को लेकर सख्ती दिखाती हैं, लेकिन ऐश भी छोटे से बच्चे की तरह अपनी सास की हर बात मान लेती है। स्टॉरडस्ट अवॉर्ड 2016 के दौरान जब ऐश अपनी सास जया के कंधे पर सिर रखीं नजर आईं तो हर किसी को ये तस्वीर भा गई। जया बच्चन भी अपनी बहू को बहुत प्यार करती हैं। वो कई शो में ऐश की तरफ करते हुए कह चुकी हैं कि ऐश एक परफेक्ट डॉटर हैं जो उन्हें मिल गईं।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान बॉलीवुड में तो धमाल मचाती हैं, लेकिन अपने परिवार की भी वो प्यारी बहू हैं। उनकी सास भी कोई और नहीं बल्कि गुजरे जमाने की लेजेंडरी एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर हैं। सास के मामले में करीना बेहद लकी है क्योंकि शर्मिला उन्हें बेटी सोहा से बढ़कर मानती हैं। वहीं करीना भी अपनी सास का बेहद सम्मान करती हैं और उनके साथ बहुत फ्रैंक भी है। एक बार करीना ने खुद बताया था कि, ‘जब मैं अपने परिवार के साथ होती हूं तो मुझे बेटी की तरह मान दिया जाता हैं। शर्मिला जी और मैं ट्रेडिशनल सास बहू की तरह नहीं है। कुछ दिन पहले पूरा परिवार मालदीव गया था जहां मैंने सास के सामने बिकनी पहनी थी, लेकिन ये बिल्कुल भी असहज नहीं था। हम एक दूसरे के साथ कॉम्फर्टेबल रहते हैं’।

जेनेलिया डिसूजा

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस जेनेलिया ने एक्टर रितेश देशमुख से शादी की है और दोनों की जोड़ी बॉलीवुड की क्यूटेस्ट जोड़ी मानी जाती है। जेनेलिया अपने पति के साथ तो टाइम स्पेंड तरती हैं अपनी सास वैशाली देशमुख से भी उनके संबंध अच्छे हैं। कई पार्टीज में दोनों को एक साथ देखा गया है। वहीं वैशाली देशमुख भी अपनी नटखट सी बहू को बहुत मानती हैं और उसे बेटी जैसा प्यार देती है। सास-बहू की ऐसी बॉन्डिंग बहुत कम ही परिवारों में देखने को मिलती है।

सोनाली बेंद्रे

90 के दशक की खूबसूरत अदाकार सोनाली ने बॉलीवुड पर तो अपना जादू चलाया ही परिवार के मामले में भी वो एकदम घरेलू हैं। पर्दे पर उन्होंने कई बार बहू का किरदार निभाया है, वहीं असल जिंदगी में भी वो अपनी सास मधु बहल की अच्छी बहू हैं। वो अपनी सास को मां जितना सम्मान देती है वहीं मधु भी अपनी बहू से बहुत लगाव रखती हैं। दोनों का साथ में अच्छा समय बीतता है।

काजोल

काजोल पर्दे पर जितना चुलबुलापन दिखा लें, लेकिन असल जिंदगी में वो अपनी सास का बेहद ख्याल रखती हैं। वहीं काजोल की सास वीना देवगन भी अपनी बहू को बहुत मानती हैं। वीना देवगन हर तरह से काजोल के करियर को भी सपोर्ट करती है। जब दिलवाले की शूटिंग के लिए काजोल को बुल्गेरिया जाना पड़ा था जब उनकी सास ने ही बच्चों का ध्यान रखा था।काजोल खुद को बहुत लकी मानती हैं कि उन्हें वीना जैसी सास मिली।

Back to top button