समाचार

सुशांत केस के अहम गवाह नीरज-सिद्धार्थ के बयान में CBI ने पाया फर्क, पूछे गए थे यह सवाल

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई की और से की जा रही है और सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू करते हुए सबसे पहले सुशांत के कुक नीरज सिंह से पूछताछ की है। सीबीआई ने नीरज से कई सारे सवाल पूछे हैं। नीरज से पूछताछ करने के बाद सीबीआई ने सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश का भी बयान दर्ज किया है। दरअसल जिस वक्त सुशांत की मौत हुई थी, उस समय सुशांत सिंह के घर में नीरज मौजूद था और नीरज ने ही सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को बुलाया था। केवल नीरज और सिद्धार्थ पिठानी ने ही सुशांत को पंखे से लटकते हुए देखा था। ऐसे में इन दोनों के बयान इस केस में काफी महत्वपूर्ण हैं।

सूत्रों से मिल रही खबरों के अनुसार सीबीआई ने नीरज और सिद्धार्थ पिठानी से अलग-अलग पूछताछ की है और पूछताछ के दौरान सिद्धार्थ पिठानी और नीरज ने जो बयान दिया है, उनमें काफी फर्क है। इनके अलावा सीबीआई ने दीपेश सावंत का बयान भी दर्ज किया है। ये तीनों इस केस के अहम गवाह है। लेकिन नीरज और सिद्धार्थ पिठानी के बयान में काफी अंतर है, जिससे सीबीआई के लिए ये केस और उलझता जा रहा है।

नीरज और सिद्धार्थ दोनों घटना वाले दिन सुशांत के घर में ही मौजूद थे। लेक‍िन सूत्रों का कहना है कि इनके बयानों में अंतर पाया गया है। जिसकी वजह से इन दोनों से सीबीआई ने दोबारा पूछताछ की है। इन दोनों से पूछताछ करते हुए सीबीआई ने सुशांत के घर 13 और 14 जून को क्या हुआ इससे जुड़े सवाल पूछे हैं। लेकिन पिछले दो दिन की जांच में नीरज और सिद्धार्थ पिठानी के बयान एक दूसरे से काफी अलग पाए गए हैं।

डोप लेने का किया दावा

पूछताछ के दौरान नीरज ने सुशांत के डोप (ड्रग्स की सिगरेट) लेने का दावा भी किया है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसने सुशांत के लिए मर‍िजुआना का सिगरेट तैयार किया था।

सिद्धार्थ से पूछे गए ये सवाल

सीबीआई ने सिद्धार्थ से सुशांत और रिया कैसे संपर्क में आए ये भी पूछा है। सिद्धार्थ कैसे सुशांत और रिया के टच में आया और 8 जून को जिस दिन रिया ने सुशांत का घर छोड़ा था, उस दिन क्या हुआ था। इस तरह के तमाम सवाल सीबीआई ने सिद्धार्थ से किए हैं।

लेकर गई सुशांत के घर

शनिवार को सीबीआई की टीम दीपेश, नीरज और सिद्धार्थ पठानी को सुशांत के घर लेकर गई थी। वहीं आज भी सीबीआई की टीम ने सुबह पहले इन दोनों से पूछताछ की और उसके बाद इन्हें सुशांत के घर ले गई। जहां पर सीबीआई ने सीन रीक्रिएट किया। सीबीआई के साथ आज फॉरेंसिक टीम भी सुशांत के घर फिर से गई है। वहीं कल यानी शनिवार को सुशांत के घर जाकर सीबीआई ने आसपास के लोगों से पूछताछ की थी। सीबीआई की टीम कुल 6 घंटे तक सुशांत के घर में रही थी।

इन लोगों के भी होने हैं बयान दर्ज

सीबीआई जल्द ही इस मामले में रिया, सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों, घटना वाले दिन सुशांत के घर सबसे पहले पहुंचने वाले पुलिस वालों का बयान भी दर्ज करने वाली है।

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह की मौत 14 जून को हुई थी और मौत के लगभग दो महीने बाद सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू की है। सीबीआई से पहले मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस इस केस की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस तो साफ तौर पर इस केस को आत्महत्या का मामला बता रही थी। जबकि बिहार पुलिस केवल कुछ ही दिन इस केस की जांच कर पाई थी। मुंबई और बिहार पुलिस के बीच चल रही तनातनी के बीच ही बिहार सरकार ने ये केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी थी। हालांकि केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद भी सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू नहीं की थी और केवल FIR और सुशांत के पिता-बहन का बयान दर्ज किया था। दरअसल रिया और महाराष्ट्र सरकार की और से सुशांत केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसका फैसला आने के बाद ही सीबीआई की टीम ने मुंबई आकर दो दिन पहले इस केस की जांच शुरू की है और अभी तक इस मामले में दीपेश, नीरज और सिद्धार्थ का बयान दर्ज किया है।

Back to top button