बॉलीवुड

नवाजुद्दीन सिद्दिकी की इस हीरोइन की वजह से अनुराग कश्यप और कल्कि की शादी में आई थी दरार

हुमा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की और कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं

बॉलीवुड की प्रतिभावान और खूबसूरत एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में जन्मी हुमा ने बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। हुमा के पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में रेस्टोरेंट के मालिक हैं और उनके  10 रेस्टोरेंट पूरी दिल्ली में चलते हैं। उनकी मां का नाम अमीना कुरैशी कश्मीरी है। हुमा के भाई शाकिब सलीम भी एक अभिनेता हैं। हालांकि हुमा ने कलाकारी के दम पर अपनी पहचान बनाई है। हुमा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से इतिहास की पढ़ाई की है। इसी दौरान वो दिल्ली के थिएटर ग्रुप से भी जुड़ी रहीं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

गैंग्सऑफ वासेपुर से चमकी किस्मत

हुमा बॉलीवुड में आने से पहले विज्ञापनों में काम करती थीं। हुमा जब सैमसंग मोबाइल का एड कर रहीं थीं तो मशहूर निर्माता-निर्देशकर अनुराग कश्यप की नजर उन पर पड़ गई। अनुराग ने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में हुमा को रोल ऑफर कर दिया। साल 2012 में आई इस फिल्म का हुमा भी हिस्सा बनीं। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने गजब सुर्खियां बटोरीं।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के बाद हुमा ‘डेढ़ इश्किया’, ‘जॉली एलएलबी 2’ और ‘काला’ जैसी धमाकेदार फिल्मों में नजर आईं। इसके अलावा हुमा एक वेब सीरीज ‘लैला’ में भी काम कर चुकी हैं। दर्शकों ने उनकी इस सीरीज पर मिली जुली प्रतिक्रिया दी थी। हुमा ने अपनी अदाकारी से अब तक 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

हुमा की जोड़ी नवाजुद्दीन के साथ काफी पसंद की जाती है। अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने नवाज के साथ गजब कमैस्ट्री दिखाई थी। हालांकि फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का जो रोमांटिक सीन फैंस के बीच काफी फेमस हुआ था उसके पीछे बड़ा ही दिलचस्प किस्सा है। दरअसल फिल्म के रोमांटिक शूट के दौरान नवाज काफी नर्वस हो रहे थे। ऐसे में उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए हुमा ने नवाज को ‘भाई’ कह दिया। इसके बाद नवाज के लिए हुमा के साथ रोमांस करना और मुश्किल हो गया। हालांकि एक बेहतरीन कलाकार की तरह दोनों ने हंसी-मजाक  को किनारे किया और अपनी बेस्ट परफॉरमेंस दी।

अनुराग कश्यप संग अफेयर को लेकर बटोरीं सुर्खियां

हुमा अपनी फिल्मों के अलावा अनुराग कश्यप के साथ अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं थी। ऐसा कहा जाता है कि अनुराग और कल्कि के तलाक की वजह हुमा कुरैशी थीं। दरअसल अनुराग ने हुमा को फिल्मों में ब्रेक दिया था और हुमा ने अपने करियर में सबसे ज्यादा फिल्में अनुराग कश्यप के साथ ही की। इसके बाद ऐसी खबरें आने लगी थीं कि दोनो एक दूसरे के साथ ज्यादा वक्त बीताते थे जो कल्कि को अच्छा नहीं लगता था। ऐसे में कहा जाता है कि हुमा की वजह से ही कल्कि ने अनुराग को तलाक दिया था।

अनुराग के अलावा हुमा का नाम एक्ट अर्जन बाजवा से भी जुड़ा था। दोनों कुछ समय तक रिलेशनशिप में भी थे, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा लंबा चला नहीं। इसके बाद हुमा का नाम डायरेक्टर मुदस्सर अजीज से भी जुड़ा। हालांकि अपने रिलेशनशिप को लेकर हुमा ने कभी हामी नहीं भरी और ना ही अपने किसी रिशेते को नकारा। फिलहाल हुमा अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं। हुमा बहुत जल्द अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘बेल बॉटम’ में नजर आएंगी।

Back to top button