राशिफल

Rashifal 29 July: आज इन 3 राशि वालों पर आ सकती है भारी आफत, चोट-दुर्घटना तथा आर्थिक हानि संभव

हम आपको बुधवार 29 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बढ़ने से तनाव महसूस होगा और वरिष्ठों से अनबन होगी, लेकिन शाम तक इन सभी स्थितियों से राहत मिलेगी। जो लोग नौकरी चेंज करना चाहते हैं उनके लिये आज का दिन उत्तम है। आपके कामों की तारीफ होगी। आज अपने घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न होंगे और साथ भी देंगे। बिजनेस के लिए छोटी और फायदेमंद यात्रा होने के योग हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शारीरिक परेशानियों से आपको आज मुक्ति मिल सकती है। अपने से उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं। किसी पर तुरंत भरोसा करना नुकसान दायक हो सकता है। आज फिजूल खर्ची पर रोक लगाने की जरूरत है। मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा। आज आप दिखावा करने से बचें। पार्टनर आपके प्रति उग्र हो सकता है‌। वाणी पर संयम रखें तो आपके लिए अच्छा होगा‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों का महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बढ़ेगा‌। कारोबार पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और परिवार के किसी सदस्य पर बड़ी मुसीबत आ सकती है। असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय मत लीजिए। परेशानी में आ सकते हैं। भावुकता पर नियंत्रण जरूरी है। किसी भी काम को इतना गंभीरता से न लें की वह बोझ बन जाए। व्यावसायिक यात्रा लाभप्रद सिद्ध हो सकती है। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में दुश्मनों पर जीत मिल सकती है‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लम्बे समय से चली आ रही परेशानियों का आज अंत हो जाएगा। कई तरह के समाचार पाने की वजह से थोड़ा खट्टा-मीठा महसूस कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक प्रवृति वाला व्यक्ति आपका मार्गदर्शन कर सकता है। आपके सामने बहुत सारी चीजें होंगी और आप अपनी मीठी उत्तेजना का आनंद लेने में सक्षम होंगे। उलझे हुए मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान हो सकता है‌। निवेश के भी योग बन रहे हैं‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको नए मौके मिल सकते हैं। कार्यरत व्यक्तियों को अपने वरिष्ठों का पूरा समर्थन प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा। भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च संभव है। कोर्ट के मामलों में फैसला आपकी उम्मीद के विपरीत आ सकता है। ऑफिस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप में ऊर्जा ज्यादा रहेगी। आपके लिए कामकाजी जीवन में संतुलन बनाना कठिन हो सकता है। परेशानियों और चिंताओं पर ध्यान देने की बजाय अपने आप पर विश्वास रख कर उनका हल ढूंढने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर रुके कार्य पूरे होने के योग हैं। आप के अनुकूल काम होंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। घर में कोई पूजा-पाठ का आयोजन हो सकता है। प्रेम में भी सफलता मिलने से पुरानी हताशा दूर हो सकती है‌।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। कारोबार में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा। परिवार में आप के कार्य की प्रशंसा होगी। आज आपकी सेहत परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र पर हो रहे तनाव से मानसिक शांति भंग न होने दें। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। क्रोध में आकर कोई पारिवारिक और व्यापारिक बड़ा फैसला ना लें तो बेहतर होगा। किस्मत और समय आपके फेवर में हो सकते हैं‌।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। विरोधी सक्रिय होंगे। नौकरी में प्रमोशन का योग बन रहा है। किसी बड़े अधिकारी का सहयोग भी आपको मिल सकता है। आपकी ईमानदारी की चर्चा होगी। समाज जन संतान की योग्यता, कुशलता से प्रभावित होंगे। परिवार में आपके निर्णय को स्वीकार किया जाएगा। सामाजिक तौर पर आपको अत्यधिक मान सम्मान मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको सामाजिक क्षेत्र में आपको यशकीर्ति मिलेगी। खुद पर बोझ महसूस करेंगे। आप किसी भी चीज को करने से पहले उसके हानी और लाभ के बारे में भी सोचें। सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त रहेंगे, लेकिन ये व्यस्तता आपके काम पर भारी न पड़े, इसका ध्यान रखें। बिना सोचे कार्य नहीं करें। शाम को तनाव के कारण भी सिरदर्द हो सकता है। दुश्मन आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे‌।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप स्वयं के पहनने ओढ़ने पर अधिक खर्च करेंगे। व्यापारिक परिश्रम का पूरा फल नहीं मिलेगा। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का सेवन न करें। आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। कार्य स्थल पर कुछ स्थितियों को कम न समझें। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। जोखिम भरे कामों में सफलता मिलने के योग हैं‌।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शाम को दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। आपका काम करने का तरीका बदलें। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। कार्य की अधिकता के कारण आपको मानसिक परेशानी रह सकती है। आज जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है। र्जे से निपटने के लिए सहयोग और रास्ता भी मिलेगा‌। पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना होगा‌।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके कार्यस्थल पर चीजें आपके पक्ष में हैं। आपके आलसी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। अचानक परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। किसी परेशानी में आ सकते हैं। आमदनी के अनुरूप ही व्यय करें। आज उच्च अधिकारी आपकी योग्यता या प्रतिभा का परीक्षण कर सकते हैं। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। युवाओं को करियर के अच्‍छे विकल्‍प मिल सकते हैं। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बिता सकते हैं‌ ।

आपने Rashifal 29 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राम मंदिर के 200 फीट नीचे दबाया जा रहा है एक टाइम कैप्सूल, जिसपर लिखे होंगे राम से जुड़े तथ्य

Back to top button