बॉलीवुड

Video : जरीन खान ने की विदेशी सामान छोड़ने की अपील तो फैंस से मिला ये जवाब…

जरीन खान उन एक्ट्रेसेज में से हैं जो अक्सर अपनी तस्वीरों और वीडियो को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती हैं

फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जरीन खान इन दिनों हिंदी फिल्मों से दूर पंजाबी फिल्मों में काम कर रही हैं। जरीन बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं, लेकिन पंजाबी फिल्मों में उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। जरीन खान फिल्में तो कर ही रही हैं इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में जरीन ने स्वदेशी चीजों को बढ़ावा देने और भारत को मजबूत बनाने को लेकर एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस वीडियो में जरीन लोगों को बता रही हैं कि कैसे हमारे ट्रैवल के लिए खर्च किया गया पैसा भारत के काम ना आकर विदेशी कंपनियों के काम आता है। जरीन का  वीडियो खूब वायरल हो रहा और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

जरीन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

दरअसल इन दिनों विदेशी सामानों के बहिष्कार की और स्वदेशी चीजों को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है। आम जनता से लेकर सेलेब्रिटीज भी चाइनीज सामान के बहिष्कार की बात कर रहे हैं। इसी सिलसिले में जरीन खान ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस वीडियो में जरीन खान कहती हैं, क्या आप जानते हैं कि हम इंडियन हर साल कुल मिलाकार 7 लाख करोड़ सिर्फ ट्रेवल और हॉलीडे पर खर्च करते हैं। अब बहुत सी ट्रेवल कंपनियां  या हॉलीडे बुकिंग एप्स ऐसे  हैं जिनको विदेश से फंड मिलता है।

 

View this post on Instagram

 

@EaseMyTrip is 100% Indian portal plus they are cheaper than Other internationally funded portals! Be #VocalForLocal to save #7LacCroreKaKharcha !

A post shared by Zareen Khan ??✨?? (@zareenkhan) on


आगे जरीन कहती हैं कि इनके जो इन्वेस्टर्स हैं वो इंडिया से नहीं बल्कि बाहर से हैं। तो ऐसे में जो मुनाफा होगा वो भी विदेशी कंपनियों को होगा और इंडिया को नहीं होगा। इसके बाद जरीन कहती है कि क्या आप ये जानते हैं कि Ease My Trip एक ऐसी ट्रैवल कंपनी है जो शत-प्रतिशत हिंदुस्तानी है। इसके साथ ही ये बाकी विदेशी फंड पाने वाली कंपनियों से काफी सस्ती है क्योंकि ये सुविधा शुल्क चार्ज नहीं करती है। तो क्यों ना हम सारे भारतीय अपने ट्रैवल का खर्च एक इंडियन कंपनी में ही डालें। इसके साथ वो कहती Ease my Trip एप डाउनलोड करो और लोकल चीज के लिए वोकल हो जाओ।

फैंस कर रहे हैं जरीन को सपोर्ट

जरीन खान के इस वीडियो को फैंस की तरफ से काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। एक फैन ने लिखा कि जरीन खान भारत की चीजों को सपोर्ट करने के लिए कह रही हैं और चाइनीज सामान की बहिष्कार की बात कर रही हैं। अगर वो ऐसा कर सकती हैं तो फिर हम क्यों नहीं।


गौरतलब है कि जरीन खान भी उन एक्ट्रेसेज में से हैं जो अपनी तस्वीरों और वीडियोज को लेकर अक्सर ट्रोलिंग का शिकार हो जाती हैं। हालांकि इस बार जरीन ने चीन और विदेशी कंपनियों के खिलाफ आवाज उठाई है और स्वदेशी चीजों को बढ़ावा देने की बात कही है। ऐसे में फैंस को एक्ट्रेस का ये अंदाज पसंद आ रहा है।


फिल्मो की बात करें तो जरीन ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन ज्यादा सफलता नहीं हासिल कर पाई। ऐसे में अब जरीन पंजाबी फिल्मों में अपने जलवे बिखेर रही हैं। बॉलीवुड में जरीन को फिल्म रेडी के एक आईटम सॉन्ग- ‘कैरेक्टर ढीला’ के लिए काफी पसंद किया गया था। इसके अलावा ‘हेट स्टोरी 3’ में उनका बोल्ड अंदाज भी फैंस को काफी पसंद आया था। जरीन बहुत जल्द किसी बड़े प्रोजक्ट की अनाउंसमेंट भी कर सकती हैं।

Back to top button